• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

संसद के बजट सत्र को लेकर पीएम मोदी की अध्यक्षता में 30 जनवरी को होगी सर्वदलीय बैठक

|

नई दिल्ली। Budget 2021: प्रधानमंत्री मोदी (Narendra modi) की अध्यक्षता में संसद के आगामी बजट सत्र (BUDGET SESSION 2021) को लेकर 30 जनवरी को एनडीए (राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन) की मीटिंग होगी। संसदीय कार्य मंत्री प्रह्लाद जोशी ने बुधवार को इस बाबत जानकारी दी।

    Budget Session of Parliament : PM मोदी की अध्यक्षता में 30 जनवरी को सर्वदलीय बैठक | वनइंडिया हिंदी

    narendra modi

    उन्होंने कहा कि बैठक का आयोजन डिजिटल माध्यम से किया जाएगा और सभी दलों के नेताओं को इसमें शामिल होने के लिए आमंत्रित किया जाएगा, जिसमें एनडीए के सभी घटक दलों को बजट सत्र से संबंधित कामकाज के बारे में जानकारी दी जाएगी। 1 फरवरी सुबह 11 बजे वित्तमंत्री निर्मला सीतारमण संसद में बजट पेश करेंगी।

    प्रधानमंत्री आवास योजना: पीएम मोदी ने जारी किए 2691 करोड़, 6 लाख लोगों के खातों में पहुंचे

    आपको बता दें कि एक सर्वदलीय बैठक संसद के प्रत्येक सत्र की शुरुआत से पहले एक सुचारू प्रक्रिया है, ताकि इसकी सुचारू कार्यप्रणाली सुनिश्चित हो सके। हालांकि, इस बार 29 जनवरी को सत्र शुरू होने के एक दिन बाद इस बैठक का आयोजन हो रहा है।

    मंगलवार को लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला (om birla) ने कहा कि बजट सत्र का पहला भाग 29 जनवरी से शुरू होगा और 15 फरवरी तक चलेगा और सत्र का दूसरा भाग 8 मार्च से 8 अप्रैल तक चलेगा और यूनियन बजट 1 फरवरी को पेश किया जाएगा। ओम बिरला ने कहा कि राज्यसभा सुबह 9 बजे से दोपहर 2 बजे तक और लोकसभा शाम 4 बजे से रात 9 बजे तक शून्यकाल और प्रश्नकाल के साथ कार्य करेगा। उन्होंने कहा कि संसद सदस्यों को बजट सत्र से पहले COVID-19 के खिलाफ आरटी-पीसीआर टेस्ट कराने का अनुरोध किया गया है। मालूम हो कि एनडीए में बीजेपी, एआईएडीएमके, जेडीयू व अन्य दल शामिल हैं।

    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    English summary
    NDA will meet on January 30 for the budget session of Parliament
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X