• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

भाइयों द्वारा बहन पर एसिड अटैक मामले में राष्ट्रीय महिला आयोग का कड़ा रुख, यूपी के डीजीपी से कार्रवाई करने को कहा

|

Greater Noida News, ग्रेटर नोएडा। उत्तर प्रदेश के ग्रेटर नोएडा में दो सगे भाइयों द्वारा 22 साल की बहन पर एसिड अटैक मामले में मंगललार को राष्ट्रीय महिला आयोग ने मीडिया रिपोर्ट के आधार पर संज्ञान लिया। गौरतलब है कि दोनो भाइयों ने बहन पर एसिड अटैक करने के बाद उसे ग्रेटर नोएडा के कोट गांव में फेंक दिया था। राष्ट्रीय महिला आयोग ने इस मामले में उत्तर प्रदेश पुलिस के डीजीपी को पत्र लिखकर सख्त कदम उठाने को कहा है।

एसिड की बिक्री पर बैन लगाए

राष्ट्रीय महिला आयोग ने यूपी के डीजीपी ओपी सिंह को पत्र लिखकर अपील की है कि राज्य में एसिड की ब्रिकी पर पूर्ण रूप से प्रतिबंध लगाने के लिए कार्रवाई करें। इसके साथ ही आयोग ने जल्द से जल्द इस मामले में कार्रवाई की विस्तृत रिपोर्ट देने को कहा है। बुधवार को राष्ट्रीय महिला आयोग की एक टीम पीड़ित युवती से मुलाकात करेगी। पुलिस उसके भाइयों इरफान और रिजवान को अभी तक गिरफ्तार नहीं कर पाई है।

भाइयों ने किया एसिड अटैक

भाइयों ने किया एसिड अटैक

युवती को उसके दो भाई उसे अलीगढ़ घुमाने के बहाने आल्टो कार में लेकर आए। ग्रेटर नोएडा के कोट गांव में दोनों भाइयों ने कार से उतरकर पहले उसका गला दबाया। इसके बाद इन दोनों ने तेजाब की पूरी बोतल उसके सिर पर उडेल दी। इसके बाद वो इसे वहां छोड़कर फरार हो गए। सड़क किनारे तड़फ रही युवती को देख राहगीरों ने घटना की सूचना पुलिस को दी। इसके बाद पुलिस ने उसे अस्पताल में भर्ती कराया। उसका इलाज दिल्ली के सफदरजंग अस्पताल में चल रहा है और वो अभी आईसीयू में है।

ये भी पढ़ें- उत्तर प्रदेश लोकसभा चुनाव 2019 की विस्तृत कवरेज

बुलंदशहर की रहने वाली है लड़की

बुलंदशहर की रहने वाली है लड़की

पुलिस के मुताबिक पीड़िता बुलंदशहर जिले के गुलावठी स्थित रामनगर में रहने वाली सलमा है। उस पर एसिड अटैक करने वाले दोनो भाई इरफान और रिजवान नोएडा और बुलंदशहर की प्राइवेट कंपनियों में काम करते हैं। उनके पिता बुलंदशहर के गुलावाती गांव में फल बेचते हैं। परिवार अलीगढ़ से ताल्लुक रखता है। माना जा रहा है कि प्रेम संबंध की वजह से युवती को मारने की कोशिश की गई है। फिलहाल पीड़िता के परिवार के लोग फरार हैं।

ये भी पढ़ें- सऊदी अरब में फंसी हैदराबाद की महिला, बहन ने की सुषमा से जान बचाने की अपील

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
NCW says UP DGP OP Singh to take action in greater noida acid attack victim case
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X