• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

मुश्किल में Twitter, अब NCPCR ने दर्ज कराई FIR, बैन करने की उठाई मांग

|
Google Oneindia News

नई दिल्ली, मई 31: नए वेब नियमों को लेकर सरकार की नाराजगी का सामना कर रहे ट्विटर के खिलाफ FIR दर्ज की गई है। राष्ट्रीय बाल अधिकार संरक्षण आयोग (NCPCR) ने ट्विटर के खिलाफ गलत सूचना देने और पॉस्को अधिनियम का उल्लंघन करने की शिकायत करते हुए एफआईआर दर्ज करवाई है, जिसकी जानकारी एनसीपीसीआर अध्यक्ष प्रियांक कानूनगो ने दी है।

 twitter

राष्ट्रीय बाल अधिकार संरक्षण आयोग ने दिल्‍ली पुलिस में शिकायत दर्ज कराते हुए बताया कि एक जांच के दौरान माइक्रो-ब्लॉगिंग कंपनी ट्विटर ने गलत जानकारी दी है। आयोग के अध्यक्ष ने बच्‍चों के लिए इस प्‍लेटफॉर्म का एक्‍सेस बंद करने की मांग भी उठाई है, उन्होंने कहा कि यह बच्चों के लिए सेफ नहीं हैं।

सोमवार को प्रियांक कानूनगो ने बताया कि ट्विटर के खिलाफ गलत सूचना देने और POCSO अधिनियम का उल्लंघन करने की शिकायत दर्ज, प्राथमिकी दर्ज की गई। हमने केंद्र को लिखा है कि बच्चों को तब तक ट्विटर का एक्सेस नहीं दिया जाना चाहिए, जब तक कि यह प्लेटफॉर्म उनके लिए सुरक्षित न हो।

गूगल, फेसबुक, व्हॉट्सएप ने आईटी मंत्रालय से ब्योरा साझा किया, ट्विटर ने नहीं भेजी जानकारीगूगल, फेसबुक, व्हॉट्सएप ने आईटी मंत्रालय से ब्योरा साझा किया, ट्विटर ने नहीं भेजी जानकारी

इधर, सरकारी ओर से जारी नए आईटी नियमों को लेकर भी ट्विटर अपना रुख साफ नहीं कर रहा है। वहीं दिल्ली हाईकोर्ट ने भी ट्विटर को नोटिस जारी कर जवाब मांगा है। कोर्ट ने यह नोटिस सूचना प्रौद्योगिकी नियम, 2021(नए आईटी कानून) के कथित गैर-अनुपालन को लेकर दी गई याचिका पर सुनवाई के दौरान दिया।

English summary
NCPCR FIR registered against Twitter for providing misinformation & violating POCSO Act
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X