• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

पीएम मोदी पहुंचे पुणे तो NCP नेता सुप्रीय सुले ने उठाए सवाल, कहा- 'कोरोना वैक्सीन क्या सिर्फ यहां ही...'

|

मुंबई: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ( Narendra Modi) ने कोरोना वायरस के वैक्सीन के विकास कार्य की समीक्षा के लिए तीन शहरों का अपना दौरा शनिवार (28 नवंबर) को किया। इसी क्रम में पीएम मोदी पुणे भी गए थे। पीएम मोदी पुणे में सीरम इंस्टीट्यूट ऑफ इंडिया (एसआईआई) गए, वहां उन्होंने वैक्सीन कार्यों का समीक्षा किया। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सीरम इंस्टीट्यूट ऑफ इंडिया (SII) की यात्रा पर एनसीपी (NCP) नेता और सांसद सुप्रीय सुले (Supriya Sule) ने सवाल उठाए हैं। सुप्रिया सुले ने शनिवार (28 नवंबर) को कहा कि भले ही दुनिया भर में कोई भी हो, COVID-19 के लिए वैक्सीन केवल पुणे में मिलेगी।"

Supriya Sule
    Corona Vaccine: Ahemedabad, Hyderabad के बाद Pune पहुंचे PM मोदी, SII का लिया जायजा | वनइंडिया हिंदी

    सुप्रिया सुले ने कहा, ''वह (मोदी) आज पुणे में हैं। देखें, दुनिया में हर जगह चक्कर लगाने के बाद COVID-19 का वैक्सीन पुणे में ही मिलेगा। ऐसा लग रहा है जैसे पुणे के बाहर कुछ भी नहीं है।"

    सुप्रिया सुले ने तंज करते हुए कहा, "आखिरकार यह पुनेकर था जिसने वैक्सीन का आविष्कार किया था। कोई यह कहेगा कि उसने इसका आविष्कार किया था।''

    सीरम इंस्टीट्यूट ऑफ इंडिया (SIT) ने कोविड-19 टीके के लिए वैश्विक दवा निर्माता कंपनी एस्ट्राजेनेका और ऑक्सफोर्ड विश्वविद्यालय के साथ साझेदारी की है।

    पीएम मोदी हैदराबाद और अहमदाबाद भी गए

    पीएम मोदी शनिवार को सबसे पहसे वैक्सीन समीक्षा के लिए अहमदाबाद गए थे। यहां वह अहमदाबाद के निकट फार्मास्युटिकल कंपनी जाइडस कैडिला की उत्पादन इकाई में गए थे। पीएम मोदी ने यहां जाइडस कैडिला के चांगोदर औद्योगिक क्षेत्र में स्थित अनुसंधान केंद्र में वैक्सीन के विकास की प्रक्रिया का अवलोकन किया था।

    इसके अलवा पीएम मोदी हैदराबाद गए थे। यहां पीएम मोदी जीनोम वैली स्थित भारत बायोटेक संयंत्र में गए। भारत बायोटेक द्वारा विकसित कोवैक्सिन का तीसरे स्टेज में परीक्षण चल रहा है।

    ये भी पढ़ें- संजय राउत बोले- किसानों के आतंकवादी जैसा बर्ताव किया गया है, ये देश के अन्नदाता का अपमान है'

    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    English summary
    NCP Supriya Sule Takes Dig At PM Narendra Modi says Covid Vaccine Will Be Found In only pune
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X