• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

उमर अब्दुल्ला ने कोरोना वैक्सीन पर उठाए सवाल, कहा- हम अभी तक मॉक ड्रिल क्यों कर रहे हैं?

|
Google Oneindia News

नई दिल्ली। Omar abdullah questions on Corona vaccine भारत में 2 कोरोना वैक्सीन को उसके आपात इस्तेमाल की मंजूरी मिल चुकी है और अब जनता सरकार की तरफ टीकाकरण अभियान को शुरू करने की उम्मीद में टकटकी लगाए बैठी है। वैक्सीन को मंजूरी मिल जाने के बाद इसको लेकर सियासत और विपक्षी दलों की बयानबाजी लगातार हो रही है। सबसे पहले कांग्रेस पार्टी ने वैक्सीन को लेकर सवाल उठाए थे। उसके सपा के नेता अखिलेश यादव का बयान सुर्खियों में रहा था और अब जम्मू-कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री उमर अब्दुल्ला ने वैक्सीन पर सवाल खड़े किए हैं।

    Coronavirus Vaccination India: Covishield और Covaxin के बारे में जानिए सबकुछ | वनइंडिया हिंदी
    Omar abdullah

    मंजूरी मिलने के बाद हम मॉक ड्रिल क्यों कर रहे हैं?

    उमर अब्दुल्ला ने कहा है कि देश में दो कोरोना वैक्सीन के आपात इस्तेमाल की मंजूरी मिल चुकी है तो फिर अभी भी हम मॉक ड्रिल क्यो कर रहे हैं। उमर अब्दुल्ला ने ट्वीट कर कहा है कि दोनों वैक्सीन को मंजूरी मिले 4 दिन से उपर का समय हो गया है, लेकिन फिर देश में मॉक ड्रिल क्यों हो रही है, जबकि अन्य देशों में वैक्सीन के आपात इस्तेमाल की मंजूरी मिलने के कुछ घंटों के अंदर ही टीकाकरण का अभियान शुरू कर दिया गया था तो फिर हम अभी तक क्यों रूके हुए हैं?

    इन दो वैक्सीन को मिली है मंजूरी

    वहीं दूसरी तरफ देश के स्वास्थ्य मंत्री डॉक्टर हर्षवर्धन का कहना है कि जल्द देशवासियों तक वैक्सीन पहुंचाई जाएगी। आपको बता दें कि DCGA ने पिछले हफ्ते सीरम इंस्टीट्यूट ऑफ इंडिया की कोविशील्ड और भारत बायोटेक की कोवैक्सीन को मंजूरी दे दी गई थी। कोविशील्ड को ऑक्सफोर्ड यूनिवर्सिटी और एस्ट्रजेनेका द्वारा विकसित किया गया है तो वहीं कोवैक्सिन को भारतीय चिकित्सा अनुसंधान परिषद और नेशनल इंस्टीट्यूट ऑफ वायरोलॉजी, पुणे के सहयोग से विकसित किया गया है।

    English summary
    NCP Leader Omar abdullah questions on Corona vaccine, Why we doing mock drill
    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X