• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

गोपीनाथ मुंडे की हत्या के दावे पर भतीजे धनंजय ने की रॉ से जांच की मांग

|
Google Oneindia News

नई दिल्ली। लंदन में भारतीय मूल के एक अमेरिकी विशेषज्ञ की ओर से ईवीएम हैकिंग और बीजेपी नेता गोपीनाथ मुंडे की हत्या के दावा करने के बाद भारत में राजनीतिक तूफान खड़ा हो गया है। अमेरिकी एक्सपर्ट की ओर से इस दावे के बाद गोपीनाथ मुंडे के भतीजे और नेशनल कांग्रेस पार्टी के नेता धनंजय मुंडे ने सोमवार को मामले की जांच रॉ या फिर सुप्रीम कोर्ट के जज से कराने की मांग की है।

NCP leader Dhananjay Munde demanded a probe into death of former union minister Gopinath Munde

धनंजय मुंडे ने जताया आश्चर्य
महाराष्ट्र विधान परिषद में विपक्ष के नेता धनंजय मुंडे ने अमेरिका में रह रहे भारतीय साइबर एक्सपर्ट के दावे को चौकाने वाला बताते हुए आश्चर्य जताया है। धनंजय ने कहा कि गोपीनाथ मुंडे से स्नेह करने वालो ने उनकी मौत पर हमेशा सवाल उठाया है। उन्होंने पूछा है कि यह दुर्घटना थी या फिर कोई साजिश। बता दें कि गोपीनाथ मुंडे की 2014 में एक सड़क दुर्घटना में मौत हो गई थी।

ट्वीट कर की जांच की मांग
धनंजय मुंडे ने ट्वीट कर रहा है कि एक साइबर विशेषज्ञ ने एक सनसनीखेज दावा करते हुए कहा है कि पूर्व केंद्रीय मंत्री स्वर्गीय गोपीनाथ मुंडे साहब की हत्या कर दी गई थी। एक्सपर्ट ने कहा कि इस दावे पर रॉ या फिर सुप्रीम कोर्ट को तत्काल ध्यान देने की जरूरत है। क्योंकि यह सीधे तौर पर जन नेता की मौत से जुड़ा हुआ मामला है।

क्या है पूरा मामला?
दरअसल भारतीय मूल के एक अमेरिकी सैयद शुजा ने कहा है कि बीडेपी के दिवंगत नेता गोपीनाथ मुंडे ने साल 2014 में ईवीएम की हैकिंग के लिए उनसे संपर्क किया था। सैयद ने कहा कि यही राज बाद में मुंडे की मौत का कारण भी बना। शुजा ने अपने दावे में यह भी कहा कि 2015 के दिल्ली विधानसभा चुनावों में भी उसने आम आदमी पार्टी के पक्ष में ईवीएम को हैक किया था। शुजा ने कहा कि ईवीएम को ट्रांसमीटर के जरिए हैक किया जा सकता है। इस कार्यक्रम का आयोजन इंडियन जर्नलिस्ट एसोसिएशन (यूरोप) ने किया था। इस दौरान कांग्रेस नेता कपिल सिब्बल भी मौजूद रहे।

यह भी पढ़ें- यूपी में कांग्रेस से गठबंधन के लिए शिवपाल ने इस बडे़ नेता को दी जिम्मेदारी

English summary
NCP leader Dhananjay Munde demanded a probe into death of former union minister Gopinath Munde
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X