• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

एनसीपी प्रमुख शरद पवार की बात निकली सच, कहा था असम छोड़ कहीं नहीं खिलेगा कमल

|

नई दिल्‍ली, 2 मई: देश के पांच राज्‍यों में हुए विधान सभा चुनाव के परिणाम के लिए वोटों की गिनती जारी है। वहीं अब तक आए रुझानों के बाद पांचों राज्यों में कौन सी पार्टी जीतेगी ये तस्‍वीर अब साफ हो चुकी है। एनसीपी चीफ शरद पवार ने पांच राज्यों में होने वाले विधानसभा चुनाव नतीजों को लेकर एक माह पहले भविष्यवाणी की थी जो इन परिणामों बिलकुल सच निकली। राजनी‍ति के चाणक्‍य माने जाने वाले शरद पवार ने तभी ये कहा था कि असम छोड़ अन्‍य किसी राज्‍य में नहीं खिलेगा कमल।

 Sharad Pawar

बता दें अब तक हुई मतगणना के अनुसार पश्चिम बंगाल में टीएमसी जीत हासिल कर चुकी है वहीं केरल में वाम दल और तमिलनाडु में डीएमके की सरकार बनती नजर आ रही है। वहीं केवल असम में ही भाजपा की वापसी हुई है बाकी राज्‍यों में भाजपा को जबरदस्‍त हार मिली है।

pic

शरद पवार ने मार्च माह में कर दी थी ये भविष्‍यवाणी

जो परिणाम आज पांच राज्‍यों के मतदान के बाद आए हैं उसको लेकर भविष्‍यवाणी शरद पवार ने एक माह पहले ही कर दी थी। शरद पवार ने दावा किया था कि भाजपा असम के अलावा बाकी चार राज्यों में होने वाले विधानसभा चुनाव हारेगी। साथ ही तभी शरद पवार ने ये कहा था कि इन राज्यों के चुनाव परिणाम देश की राजनीति की नई दिशा तय करेंगे। तभी शरद पवर ने कहा था कि भारतीय जनता पार्टी पश्चिम बंगाल में चुनाव हार जाएगी। जो कि आज सत्‍य हुआ। वहीं शदर पवार ने कहा था कि असम में भाजपा की हालत तुलनात्मक रूप से बेहतर रहेगी।

असम में भाजपा की हालत तुलनात्मक रूप से बेहतर है
मार्च माह में एनीसीपी प्रमुख शरद पवार ने कहा था कि, असम में भाजपा की हालत तुलनात्मक रूप से बेहतर है। असम में सत्तारूढ़ बीजेपी दूसरी पार्टियों की तुलना में अच्छी स्थिति में है। उन्होंने कहा, कुल मिला कर भाजपा असम में सत्ता में बनी रहेगी लेकिन अन्य चुनावी राज्यों में उसे हार का सामना करना पड़ेगा और उन राज्यों में दूसरी पार्टियां सत्ता में आयेंगी।

शरद पवार ने कहा था बंगाल में होगी दीदी की वापसी

शरद पवार ने पश्चिम बंगाल में भाजपा द्वारा अपनी शक्ति का दुरुपयोग करने का आरोल लगाया था । उन्होंने कहा कि, पश्चिम बंगाल में केंद्र, खासकर भाजपा सत्ता का दुरुपयोग कर रही है और एक बहन पर हमला करने का प्रयास कर रही है, जो राज्य के लोगों के लिए लड़ने का प्रयास कर रही हैं। उन्होंने कहा, मुझे इस बात में कोई शंका नहीं है कि ममता बनर्जी प्रचंड जीत हासिल करेंगी।

असम में फिर खिला कमल, जानें वो वजह जिसके बल पर प्रदेश में हुई बीजेपी की सत्‍ता वापसीअसम में फिर खिला कमल, जानें वो वजह जिसके बल पर प्रदेश में हुई बीजेपी की सत्‍ता वापसी

शरद पवार ने केरल और तमिलनाडु के लिए की थी ये भविष्‍यवाणी
वहीं शरद पवार ने कहा था कि केरल में , वामदल और राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी एक साथ आए हैं और हम इस बात को लेकर आश्वस्त हैं कि हमें स्पष्ट बहुमत मिलेगा। पूर्व केंद्रीय मंत्री ने कहा था तमिलनाडु में लोग द्रमुक और इसके अध्यक्ष एम के स्टालिन का समर्थन करेंगे और वे लोग सत्ता में आएंगे।

Himani Sharma की बोल्डनेस देखने वालों के मुंह से निकला- 'हाय गर्मी'https://hindi.oneindia.com/photos/himani-sharma-viral-bold-pictures-61377.html

English summary
NCP chief Sharad Pawar predicts truth about five state assembly election results,
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X