• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

छत्तीसगढ़ः बीजापुर में नक्सलियों से मुठभेड़, एक नक्सली ढेर, 2 जवान भी घायल

|

रायपुर। छत्तीसगढ़ के बीजापुर जिले में नक्सलियों और सुरक्षाबलों के बीच मुठभेड़ हुई है। एनकाउंटर में एक नक्सली (Naxal) मारा गया जबकि पुलिस के डिस्ट्रिक्ट रिजर्व गार्ड (DRG) के दो जवान भी घायल हुए हैं। घटना मंगलवार दोपहर लगभग तीन बजे की है। नक्सली की पहचान नहीं की जा सकी है।

Naxal

जानकारी के मुताबिक बीजापुर के बासागुड़ा थाना क्षेत्र में जवान नक्सली होने की सूचना पर गश्त कर रहे थे। इसी दौरान जब जवान गोलकोण्डा पहाड़ी इलाके में थे तभी नक्सलियों ने उन पर फायरिंग शुरू कर दी। फायरिंग होता देख सुरक्षाबलों ने भी जवाबी फायरिंग शुरू की जो कि लगभग 30 मिनट तक चलती रही। जवानों के आगे नक्सली टिक नहीं सके और भाग गए।

नक्सली का शव बरामद

बस्तर रेंज के आईजी सुंदरराज पी ने पीटीआई को बताया कि मुठभेड़ में जवानों ने एक नक्सली को मार गिराया। सर्च अभियान के दौरान सुरक्षाबलों को नक्सली की लाश बरामद हुई। साथ ही हथियार और अन्य सामान भी बरामद किया गया है। मुठभेड़ में डीआरजी के साथ ही छत्तीसगढ़ आर्म्स फोर्स (CAF), सेंट्रल रिजर्व पुलिस फोर्स (CRPF) और कोबरा के जवान शामिल थे।

वहीं मुठभेड़ के दौरान नक्सलियों ने आईईडी ब्लास्ट किया जिसके चपेट में आकर डीआरजी के दो जवान रमेश भंडारी और सेमला धनेश घायल हुए हैं। दोनों को हल्की चोटें आई हैं और उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया है। जिस इलाके में मुठभेड़ हुई है वह राजधानी रायपुर से 450 किमी दूर पड़ता है।

छत्तीसगढ़: सुरक्षाबलों के साथ मुठभेड़ में चार नक्सली ढेर

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
naxal eliminated in exchange of fire two security personnel injured
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X