• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

नवाजुद्दीन सिद्धीकी ने बताया कि कौन है बॉलीवुड का असली हीरो, बोले क्यों हैं वो सबसे अलग

|

Nawazuddin Siddiqui: दर्शकों के बीच अपनी अदाकारी के दम पर हमेशा वाहवाही पाने वाले अभिनेता नवाजीद्दीन सिद्धीकी (Nawazuddin Siddiqui) ऐसे कलाकार हैं जो किसी एक किरदार में टाइपकास्‍ट होने से बचते रहते है। सरफरोश,'शूल' और 'सरफरोश' जैसी फिल्‍मों में छोटे किरदार निभाकर अपने करियर की शुरुआत करने वाले अभिनेता नवाजुद्दीन सिद्दीकी का मानना है कि बॉलीवुड में मुख्यधारा की फिल्मों में काम करने वाले हीरो एक ही जैसा किरदार करते-करते खुद को टाइपकास्ट यानी की सीमित कर लेते हैं।

नवाजुद्दीन ने बताया कि क्‍यों है वो सबसे अलग

नवाजुद्दीन ने बताया कि क्‍यों है वो सबसे अलग

नवाजुद्दीन ने कहा कि "मुझे लगता है कि मैं वह अभिनेता हूं जो अलग-अलग किरदार करता है और जो अलग-अलग तरह के किरदारों को निभाता रहता हूं और बॉलीवुड में हीरो वही है, जो खुद को टाइपकास्ट कर लेता है। जो अपने 30 से 36 साल के करियर में केवल एक ही भूमिका करते हैं। भगवान का शुक्र है कि मुझे अलग-अलग भूमिकाएं करने का अवसर मिला। यदि मैं एक `मंटो` कर रहा हूं, फिर एक` ठाकरे` में भी काम किया। अगर मैं ‘रात अकेली है' में एक पुलिस अधिकारी की भूमिका निभाया, उसी समय` सीरियस मैन जैसी फिल्‍म में भी काम किया हूं।

Bigg Boss 14: राखी सावंत की शादी निकली झूठी! जानें किस तरह खुली पोल

बॉलीवुड में हीरो वही है, जो खुद को टाइपकास्ट कर लेता है

बॉलीवुड में हीरो वही है, जो खुद को टाइपकास्ट कर लेता है

अभिनय की बात करें, तो नवाजुद्दीन आने वाले समय में ‘नो लैंड्स मैन', रोमांटिक-कॉमेडी फिल्म ‘जोगीरा सारा रा रा' और ‘बोले चूड़ियां' जैसी फिल्मों में नजर आने वाले हैं, जिनमें भिन्न किरदारों को निभाने का उनका सिलसिला जारी है। उनका कहना है कि "अलग किरदार करने" पर ध्यान जारी है। नवाज़ुद्दीन सिद्दीकी जब आपको बताते हैं कि वह एक विशेष प्रकार की भूमिकाओं में टाइपकास्ट हैं। उन्होंने जोर देकर कहा कि यह बॉलीवुड की मुख्य धारा का नायक है, जो इसी तरह की भूमिकाएं कर रहे है। उन्‍होंने कहा बॉलीवुड में हीरो वही है, जो खुद को टाइपकास्ट कर लेता है।

राखी सावंत के पति रितेश ने खोला रहस्‍यमय शादी का राज, बताई अब तक सामने न आने की मजबूरी

जो इंडस्‍ट्री ने मुझे दिया है वह अद्भुत है

जो इंडस्‍ट्री ने मुझे दिया है वह अद्भुत है

नवाजुद्दीन सिद्धिकी ने कहा 'मैंने' फोटोग्राफ 'किया है और मैंने' किक 'भी किया है। इसलिए मुझे लगता है कि विभिन्न भूमिकाओं को निभाने का अवसर जो इंडस्‍ट्री ने मुझे दिया है वह अद्भुत है।' 'उन्हें लगता है कि जब हमारी फिल्मों की बात होती है तो "टाइपकास्ट के बारे में गलत धारणा" होती है। "नायक टाइपकास्ट हो जाता है। यदि आप पिछले 40 वर्षों में देखते हैं, तो एक नायक एक प्रकार की भूमिका कर रहा है। केवल एक प्रकार का इशारा और एक्टिंग है। एक तरह की पोशाक और अभिव्यक्ति है। सब कुछ एक तरह का है। जो सामान करता है उसे टाइपकास्ट हो जाता है।

अमिताभ बच्‍चन से शख्‍स ने पूछा- आप दान क्यों नहीं करते, तो बिग बी ने दिया ये करारा जवाब

नवाजुद्दीन ने कहा- ऐसा हुआ तो मैं इस प्रोफेशन को छोड़ दूंगा

नवाजुद्दीन ने कहा- ऐसा हुआ तो मैं इस प्रोफेशन को छोड़ दूंगा

नवाज़ुद्दीन आभारी हैं कि उन्होंने एक हीरो के रूप में "फॉर्मूला फिल्म" को शीर्षक नहीं दिया। "भगवान का शुक्र है कि मैं एक हीरो नहीं बना - जैसे कि, एक सूत्र की फिल्म में एक नायक। अगर मैं ऐसा करता हूं, तो मैं इस पेशे को छोड़ दूंगा क्योंकि मैं एक ही काम करने से ऊब जाऊंगा। इसलिए, उद्योग के लिए धन्यवाद। उन्होंने मुझे विभिन्न भूमिकाओं में देखा। वे मुझे अलग-अलग भूमिकाओं में देखना चाहते हैं और वे मुझे अलग-अलग भूमिकाओं में देखते रहेंगे।

https://www.filmibeat.com/photos/iniya-35710.html?src=hi-oi

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Nawazuddin Siddqui said One who gets typecast is the hero in Bollywood
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X