• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

टीनएज प्रेग्‍नेंसी और उससे जुड़े खतरों के खिलाफ जागरूकता फैलाने के लिए आगे आई नव्‍या नंदा

|

मुंबई। बॉलीवुड के महानायक अमिताभ बच्‍चन और अपने जमाने की जानी मानी अदाकारा जया बच्‍चन की पोती नव्‍या नवेली नंदा ने टीनएज प्रेग्‍नेंसी के खिलाफ लड़ाई में शामिल हो गई हैं। गुरुवार को नव्‍या ने इंस्‍टाग्राम पर टीनएज प्रेग्‍नेंसी में स्‍वास्‍थ्‍य पर पड़ने वाले बुरे प्रभाव और इसमें होने वाली समस्‍याओं के बारे में जागरूकता पैदा करने की पहल चलाने का ऐलान किया। नव्‍या ने इंस्‍टाग्राम पर पोस्‍ट किया टीनएज प्रेग्‍नेंसी में स्‍वस्‍थ्‍य और इसके बारे में जागरूकता बढ़ाने के हक को लेकर शुरू हुए पहल पर मैं उत्‍साहित हूं। उन्‍होंने @ ab.meri.baari और @weareyuvaa को टैग किया जो इस अभियान का हिस्‍सा होंगे।

टीनएज प्रेग्‍नेंसी और उससे जुड़े खतरों के खिलाफ जागरूकता फैलाने के लिए आगे आई नव्‍या नंदा

नव्‍या ने अपने इंस्‍टाग्राम पोस्‍ट पर लिखा यह एक ऐसा मुद्दा है जो किशोरावस्था में गंभीर रूप से रेखांकित किया जाता है, लेकिन यह एक जमीनी स्तर की समस्या है जिससे आज भारत की कई युवा महिलाओं पीडि़त है। नव्‍या ने लिखा 'यह समय है जब हम युवा भारत को एक बेहतर भविष्य देने के लिए क्रियात्मक समाधानों के बारे में बात करें और उनका उसका पालन करें। नव्‍या ने इस पोस्‍ट को #AbMeriBaari # 10to19 #EndingTeenagePregnancy #SRHR #SRHRisEssential #AMBAdvocate के साथ शेयर किया।

इस अभियान में नव्‍या पोस्‍टर गर्ल बनकर सामने आई हैं। पोस्‍टर पर नव्‍या की फोटो है और उन्‍हें आरा हेल्‍थ के सह-संस्थापक और प्रोजेक्ट नावली के संस्थापक के रूप में पेश किया गया है। नव्‍या ने कहा कि उनका काम महिलाओं के स्वास्थ्य पर कलंक के बारे में जागरूकता फैलाने और भारत में लैंगिक अंतर को कम करने और आर्थिक और सामाजिक सशक्तीकरण के लिए अवसरों और संसाधनों तक पहुंचना और उन्‍हें महिलाओं को दिलाने की दिशा में काम करना है। आपको बता दें कि नव्‍या ने हाल ही में पोलैंड में गर्भपात पर लगभग पूरी तरह से बैन लगाए जाने की खबर पर अपना रिएक्‍शन दिया था। इससे जुड़ी एक खबर का स्‍क्रीनशॉट शेयर करते हुए लिखा था बेहद दुखद। गौरतलब है कि हाल ही में पोलैंड की कोर्ट ने एक फैसले में देश में अबॉर्शन पर पूरी तरह से रोक का आदेश दिया था।

MPSC परीक्षा टलने पर बोले महाराष्‍ट्र सीएम ठाकरे, दो-तीन महीने नहीं कुछ ही हफ्ते में होंगे एग्‍जामMPSC परीक्षा टलने पर बोले महाराष्‍ट्र सीएम ठाकरे, दो-तीन महीने नहीं कुछ ही हफ्ते में होंगे एग्‍जाम

English summary
Navya Naveli Nanda joins fight against teenage pregnancy, to raise awareness about adolescent sexual health
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X