• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

MiG-29K के मलबे से खुला राज, विमान से निकलने में सफल रहा था लापता पायलट, सर्च जारी

|

नई दिल्‍ली। नौसेना के दुर्घटनाग्रस्त विमान MiG-29K के लापता पायलट का अब तक पता नहीं चल सका है। पिछले गुरुवार को अरब सागर में हुए हादसे के बाद से पायलट लापता है, जिसकी तलाश की जा रही है। वहीं भारतीय नौसेना के MiG-29K के मलबे से एक बड़ा खुलासा हुआ है। अब तक की जांच में पता चला है कि हादसे से ठीक पहले लापता पायलट खुद को विमान से बाहर निकाल पाने में सफल रहा था। हालांकि अब तक पायलट का कुछ पता नहीं चल सका है।

    MiG-29K: MiG-29K के मलबे से लापता Pilot के बारे में हुआ एक बड़ा खुलासा । वनइंडिया हिंदी

     Navy MiG-29K Wreckage Indicates Missing Pilot Did Eject

    नौसेना ने फाइटर प्‍लेन का मलबा ढूंढ निकाला है, जिसके बात ये बात सामने आई कि कमांडर निशांत सिंह खुद को विमान दुर्घटना से पहले जेट विमान से बाहर निकालने में सफल रहे थे। कमांडर निशांत इस विमान में इंस्ट्रक्टर के तौर पर मौजूद थे। उनका अब तक पता नहीं चल सका है। कमांडर की तलाश के लिए सर्च ऑपरेशन चलाया जा रहा है। हवा, तटीय इलाकों और आसपास के सरफेस पर गहन तलाशी अभियान चलाया जा रहा है। अब तक इस बारे में कोई अच्छी खबर नहीं मिली है। लापता पायलट की तलाश के लिए गोवा के तटीय इलाकों के मछुआरों को भी अलर्ट किया गया है। इस सर्च ऑपरेशन में 9 युद्धपोतों और 14 विमानों को लगाया गया है।

    आपको बता दें कि दुर्घटनाग्रस्त हुए मिग-29के के विमान के कुछ पुर्जे रविवार को अरब सागर में मिले, जसके बाद जांच में ये बात सामने आई। दरअसल विमान वाहक पोत आइएनएस विक्रमादित्य से गुरुवार को इस जेट विमान ने उड़ान भरी, लेकिन कुछ ही देर बाद दुर्घटनाग्रस्त हो गया। हादसे के बाद एक पायलट मिल गया, लेकिन दूसरे का अब तक कुछ भी पता नहीं चल सका है।

    चीन और पाकिस्तान के साथ सीमा पर तनाव के बीच DRDO ने बनाई नई लैब

    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    English summary
    Navy MiG-29K Wreckage Indicates Missing Pilot Did Eject
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X