• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

जय माता दी! पीएम मोदी ने देशवासियों को दीं नवरात्र की शुभकामनाएं

|

नई दिल्ली। आज से शारदीय नवरात्र शुरू हो गए हैं और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने इस अवसर पर देशवासियों को शुभकामनाएं दी हैं। पहले दिन मां शैलपुत्री की पूजा से शुरू होने वाला यह त्योहार अगले 9 दिनों तक चलेगा और 26 अक्टूबर को दशहरे के साथ संपन्न होगा। पीएम नरेंद्र मोदी ने शनिवार को ट्वीट करते हुए कहा, 'नवरात्रि के पावन पर्व की बहुत-बहुत बधाई। जगत जननी मां जगदंबा आप सभी के जीवन में सुख, शांति और समृद्धि का संचार करें। जय माता दी!'

narenrda modi
    Navratri 2020: Shardiya Navratri आरंभ, कड़े नियमों के साथ खुले देशभर के मशहूर मंदिर । वनइंडिया हिंदी

    पीएम मोदी ने एक अन्य ट्वीट करते हुए लिखा, 'ॐ देवी शैलपुत्र्यै नमः॥ नवरात्रि के पहले दिन मां शैलपुत्री को प्रणाम। मां का आशीर्वाद हमें मिले और हमारा पूरा संसार सुरक्षित, स्वस्थ और समृद्ध रहे। उनका आशीर्वाद हमें गरीबों और मजबूरों की दुनिया में सकारात्मक बदलाव लाने की शक्ति प्रदान करे।' गौरतलब है कि प्रधानमंत्री मोदी नवरात्रि में 9 दिनों तक व्रत भी रखते हैं।

    आपको बता दें कि कोरोना वायरस महामारी के बीच शुरू हुए नवरात्रि के त्योहार को लेकर गृह मंत्रालय ने पहले ही गाइडलाइन जारी की हुई हैं। हर साल 9 दिनों तक चलने वाली रामलीला और दशहरे के मेलों को भी इस बार इजाजत नहीं दी गई है। हालांकि कुछ शर्तों के साथ दुर्गा पूजा पंडाल लगाए जा सकते हैं।

    केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने भी दी शुभकामनाएं

    वहीं, इस अवसर पर केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने भी ट्वीट कर देशवासियों को शुभकामनाएं दीं। अमित शाह ने लिखा, 'नवरात्रि तप, साधना और शक्ति उपासना का प्रतीक है। नवरात्रि के महापर्व की समस्त देशवासियों को हार्दिक शुभकामनाएं। मां भगवती सभी पर अपनी कृपा व आशीर्वाद बनाये रखें। जय माता दी!' इनके अलावा नवरात्रि के अवसर पर यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ बलरामपुर में स्थित देवी पाटन शक्तिपीठ पहुंचें और पूजा अर्चना की। देवी पाटन शक्तिपीठ मां दुर्गा के 51 शक्तिपीठों में से एक है।

    ये भी पढ़ें- Navratri 2020: पहले दिन होती है मां 'शैलपुत्री' की पूजा

    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    English summary
    Navratri 2020 Narenrda Modi Wishes.
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X