• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

करतारपुर कॉरिडोर को लेकर विदेश मंत्री सुषमा स्वराज से मिले नवजोत सिंह सिद्धू, वीके सिंह ने दिया यह जवाब

|

नई दिल्ली। खबर है कि करतारपुर मार्ग को खोले जाने की मांग को लेकर आज पंजाब के मंत्री नवजोत सिंह सिद्धू ने विदेश मंत्री सुषमा स्वराज से मुलाकात की है। बता दें कि इस मार्ग के जरिए सिखों के पवित्र तीर्थस्थल करतारपुर साहिब का दर्शन किया जाता है। फिलहाल करतारपुर मार्ग बंद पड़ा है। लेकिन पिछले महीने जब पंजाब के मंत्री नवजोत सिंह सिद्धू जब पाकिस्तान के पीएम इमरान खान के शपथग्रहण समारोह से लौटे थे तो उन्होंने बयान दिया था कि पाकिस्तान आर्मी चीफ जनरल कमर जावेद बाजवा ने अगले साल गुरुनानक देव की 550 जयंती के मौके पर डेरा बाबा नानक से गुरुद्वारा करतारपुर साहिब का मार्ग खोलने का वादा किया है।

Navjot Singh Sidhu meets EAM Sushma Swaraj to discuss Kartarpur corridor

दूरबीन के जरिए कर रहे दर्शन

पंजाब के गुरुदासपुर जिले में अंतरराष्ट्रीय सीमा पर इन दिनों काफी हलचल देखने को मिली है। यहां पर एक दूरबीन लगाई गई है जिसके जरिए पाकिस्तान में बने सिखों के पवित्र तीर्थस्थल करतारपुर साहिब का दर्शन कर रहे है। यही वजह है कि बड़ी संख्या में लोग गुरुदासपुर पहुंच रहे हैं और दूरबीन की मदद से करतारपुर साहिब का दर्शन कर रहे हैं। वही पिछले हफ्ते पाकिस्तान के सूचना मंत्री फवाद अहमद चौधरी ने भी कहा था कि इमरान सरकार भारतीय सिख तीर्थयात्रियों के लिए करतारपुर साहिब के लिए वीजा फ्री डायरेक्ट एक्सेस की अनुमति पर विचार कर रही है।

वीके सिंह ने किया इनकार

इधर विदेश राज्य मंत्री जनरल वीके सिंह ने करतारपुर मार्ग से संबंधित पाकिस्तान की ओर से किसी भी प्रस्ताव के मिलने से इनकार किया है। उन्होंने कहा कि अभी तक करतारपुर मार्ग को लेकर पाकिस्तान की ओर से भारत सरकार के पास कोई प्रस्ताव नहीं मिला है। ऐसा कोई प्रस्ताव अगर आएगा तो आप लोगों को जरूर बताया जाएगा। इधर केंद्रीय मंत्री हरसिमरत कौर बादल ने सिद्धू की ओर से की जा रही पैरवी की निंदा की है। उन्होंने कहा है कि राजनीतिक लाभ के लिए ऐसा किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि जो हमारे सैनिक की हत्या के लिए जिम्मेदार है उसे सिद्धू गले लगाते हैं।

पाकिस्तान पर बोले केंद्रीय मंत्री वीके सिंह- इमरान को वहां की सेना बैठाया, ऐसे में बदलाव की उम्मीद नहीं करें

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Navjot Singh Sidhu meets EAM Sushma Swaraj to discuss Kartarpur corridor
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X