• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

राष्ट्रीय महिला आयोग की अध्यक्ष रेखा शर्मा ने महाराष्ट्र के राज्यपाल के सामने उठाया 'लव जिहाद' का मुद्दा

|

मुंबई। राष्ट्रीय महिला आयोग (एनसीडब्ल्यू) की अध्यक्ष रेखा शर्मा ने महाराष्ट्र के राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी से मुलाकात की है। इस दौरान उन्होंने 'लव जिहाद' के बढ़ते मामलों सहित राज्य में महिलाओं से जुड़े अन्य मुद्दों पर बात की। पीटीआई के अनुसार, आयोग का कहना है कि रेखा शर्मा ने राज्य में 'लव जिहाद' के मामलों में 'वृद्धि' का मामला उठाया है। आयोग ने बयान में कहा है, मैडम अध्यक्ष ने महाराष्ट्र में लव जिहाद के मामलों में वृद्धि का मुद्दा उठाया। उन्होंने सहमति से अंतर-विवाह और लव जिहाद के बीच अंतर पर प्रकाश डाला और कहा कि इसपर ध्यान देने की आवश्यकता है।

love jihad, Maharashtra Governor, Bhagat Singh Koshiari, Love Jihad, love jihad Cases, rekha sharma, rekha sharma With Maharashtra Governor, maharashtra, महाराष्ट्र, रेखा शर्मा, महाराष्ट्र के राज्यपाल, राष्ट्रीय महिला आयोग, राष्ट्रीय महिला आयोग अध्यक्ष, राष्ट्रीय महिला आयोग अध्यक्ष रेखा शर्मा

आयोग ने अपने ट्वीट में कहा है, 'हमारी अध्यक्ष रेखा शर्मा ने महाराष्ट्र के राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी से मुलाकात की है। उन्होंने महिला सुरक्षा से जुड़े कई विषयों पर बात की। जिनमें वन स्टॉप सेंटर, कोविड-19 केंद्रों में महिला मरीजों से छेड़छाड़ और बलात्कार, लव जिहाद के बढ़ते मामलों जैसे मुद्दे शामिल हैं।' आपको बता दें 'लव जिहाद' शब्द का इस्तेमाल मुस्लिम पुरुष और हिंदू महिला के रिश्ते को लेकर कुछ दक्षिणपंथी टिप्पणीकारों द्वारा किया जाता है। जो ये आरोप लगाते हैं कि हिंदू महिलाओं को बहला-फुसलाकर उनका धर्मांतरण कराके शादी की जाती है।

जानकारी के मुताबिक राष्ट्रीय महिला आयोग अध्यक्ष रेखा शर्मा ने इस ओर भी इशारा किया है कि राज्य में महिला आयोग नहीं होने की वजह से करीब 4 हजार शिकायतों को हल नहीं किया जा रहा है। आयोग ने अपनी विज्ञप्ति में कहा है कि अध्यक्ष ने आंध्र प्रदेश के दिशा कानून की तरह एक कानून बनाए जाने पर भी जोर दिया है। जिसके तहत महिलाओं के खिलाफ होने वाले अपराधों में मुकदमा जल्द से जल्द पूरा करने और दोषी को कड़ी सजा देने का प्रावधान हो।

मिशन शक्ति: 23 आरोपियों को पिछले 24 घंटों में सुनाई गई उम्रकैद की सजा, एक को फांसी

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
national women commission chief rekha sharma talks about love jihad cases with maharashtra governor
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X