• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कार: उरी द सर्जिकल स्ट्राइक को मिले चार अवार्ड

|
Google Oneindia News

नई दिल्ली। 66वें राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कारों का आज (9 अगस्त) को ऐलान कर दिया गया है। फिल्म उरी 'द सर्जिकल स्ट्राइक चार अवार्ड' को चार अवार्ड मिले हैं। उरी के लिए विकी कौशल को बेस्ट एक्टर का अवार्ड मिला है। दूसरा अवार्ड बेस्ट डायरेक्शन के लिए आदित्य धार को मिला है। उरी को बेस्ट साउंड डिजाइन और बेस्ट बैकग्राउंड म्यूजिक का भी अवार्ड मिला है।

नेशनल फिल्म अवार्ड: उरी द सर्जिकल स्ट्राइक चार अवार्ड

राष्ट्रीय सिनेमा पुरस्कारों की ज्यूरी के चेयरमैन राहुल रवैल ने पुरस्कारों की घोषणा की। इस दौरान सूचना एवं प्रसारण मंत्री प्रकाश जावड़ेकर मौजूद थे। कार्यक्रम शास्त्री भवन के फर्स्ट फ्लोर के PIB कॉन्फ्रेंस हॉल आयोजित किया गया। फीचर फिल्मों के 31 श्रेणियों में नेशनल अवॉर्ड दिए गए, जबकि 23 गैर फीचर और 31 फीचर फिल्म में पुरस्कार दिए गए। श्रीराम राघवन निर्देशित 'अंधाधुन' को सर्वश्रेष्ठ हिंदी फिल्म का पुरस्कार मिला। फिल्म के लिए आयुष्मान खुराना को बेस्ट एक्टर का अवार्ड मिला है। उनके साथ विकी कौशल को उरी के लिए बेस्ट एक्टर का अवार्ड मिला है। 'खरबस' को बेस्ट शॉर्ट फिल्म का अवॉर्ड मिला। बेस्ट कोरियोग्राफी का अवॉर्ड "पद्मावत' के घूमर सॉन्ग को दिया गया है।

बता दें कि हर साल नेशनल अवॉर्ड विनर्स का ऐलान अप्रैल में किया जाता है लेकिन इस साल लोकसभा चुनावों के कारण अप्रैल में पुरस्कार नहीं दिए गए थे, अब स्वतंत्रता संग्राम से पहले शुक्रवार को अवार्ड की घोषणा हुई है। मालूम हो हर साल विभिन्न भारतीय भाषाओं की फिल्मों के लिए राष्ट्रीय पुरस्कार घोषित किए जाते हैं। इसके तहत बेस्ट फिल्म, बेस्ट डायरेक्शन, बेस्ट प्रोडक्शन, सामाजिक संदेश, गायक, गीत और गीतकार की श्रेणियों में नामांकन किए जाते हैं।

<strong>NationalFilmAwards 2019: अंधाधुन बेस्ट फिल्म, आयुष्मान-विक्की कौशल बेस्ट एक्टर, देखें पूरी लिस्ट</strong>NationalFilmAwards 2019: अंधाधुन बेस्ट फिल्म, आयुष्मान-विक्की कौशल बेस्ट एक्टर, देखें पूरी लिस्ट

English summary
national film-awards 2019 vicky kaushal uri win 4 awards
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X