• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

अमेरिका से 125 टन चिकित्सा एवं राहत सामग्री लेकर शनिवार रात दिल्ली पहुंचेगा नेशनल एयरलाइंस का जंबो जेट

|

नई दिल्ली, मई 1। कोरोना महामारी की दूसरी लहर के खिलाफ भारत एक मुश्किल लड़ाई लड़ रहा है। इस जंग में दुनियाभर से मदद के हाथ भारत की ओर बढ़े हैं, जिसमें अमेरिका भी शामिल है। इसी कड़ी में अमेरिका की तरफ से चिकित्सा एवं राहत सामग्री की एक बहुत बड़ी खेप शनिवार रात 11 बजे तक भारत पहुंच रही है। दरअसल, भारत में कोरोना संकट के बीच पैदा हुए ऑक्सीजन संकट को देखते हुए अमेरिका ने मास्क, ऑक्सीजन सिलेंडर और टैंक के अलावा अन्य मेडिकल सप्लाई भारत भेजी है। दुनिया की तीसरी सबसे बड़ी खेप के रूप में 125 टन का ये कंसाइनमेंट शनिवार रात 11 बजे अमेरिकी वाहक नेशनल एयरलाइंस के जंबो जेट के जरिए दिल्ली एयरपोर्ट पहुंचेगा।

National airlines

भारत को 100 मिलियन डॉलर की राहत सामग्री भेजेगा अमेरिका

एक आधिकारिक बयान के मुताबिक, अमेरिका के राष्ट्रपति जो बाइडेन भारत में कोरोना महामारी को कम करने के लिए 100 मिलियन डॉलर से भी अधिक की सप्लाई हिंदुस्तान भेजेंगे। शनिवार रात को जो खेप दिल्ली पहुंच रही है, उसकी कीमत 2.5 लाख पाउंड होगी। नेशनल एयरलाइंस के चेयरमैन क्रिस्टोफर अल्फ ने कहा है कि कोरोना महामारी की शुरुआत से ही हम दुनियाभर में वैक्सीन समेत अन्य चिकित्सा राहत सामग्री की सप्लाई कर रहे हैं। भारत के लिए हमारा ये मिशन पूरी तरह नया है।

शुक्रवार को भी 400 ऑक्सीजन सिलेंडर्स भेजे थे अमेरिका ने

आपको बता दें कि शुक्रवार को भी अमेरिका की तरफ से एक विमान मदद लेकर दिल्ली पहुंचा था। इस विमान में 400 ऑक्सीजन सिलेंडर्स, करीब 10 लाख कोरोना टेस्ट किट और अन्य उपकरण शामिल थे। अमेरिकी दूतावास ने इस बारे में ट्वीट कर जानकारी दी थी। ट्वीट में लिखा था कि कोरोना राहत को लेकर पहला विमान भारत पहुंच गया है! बीते 70 सालों की दोस्ती में अमेरिका हमेशा भारत के साथ रहा है। कोरोना संकट में भी हम साथ हैं।

ये भी पढ़ें: हिंदुस्तान पहुंची 'स्पूतनिक वी' की पहली खेप, रूसी राजदूत बोले- ये वैक्सीन लड़ेगी कोरोना के हर वैरिएंट सेये भी पढ़ें: हिंदुस्तान पहुंची 'स्पूतनिक वी' की पहली खेप, रूसी राजदूत बोले- ये वैक्सीन लड़ेगी कोरोना के हर वैरिएंट से

English summary
National Airlines Jumbo Jet to reach Delhi on Saturday night with 125 tons of medical and relief supplies from US
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X