• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

स्निफर डॉग के रिटायर होने पर पुलिस विभाग ने दी अनोखी फेवरेल, देखें वायरल वीडियो

|

मुंबई: महराष्‍ट्र पुलिस में शामिल स्निफर डॉग को पुलिस विभाग ने रिटायर होने के बाद ऐसे फेवरेल दी कि हर कोई देखता रह गया। इस डॉग का वीडियो सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है और लोग पुलिस विभाग की जमकर तारीफ कर रहे हैं।

 स्निफर डॉग
    Viral Video: Sniffer Dog का farewell, कार के बोनट पर बैठाकर धूमधाम से दी विदाई । वनइंडिया हिंदी

    दरअसल, ये वीडियो महाराष्‍ट्र के नासिक सिटी पुलिस बल का है यहां पर तैनात स्निफर डॉग जो 11 साल से अपनी सेवाएं दे रहा था उसकी सेवा समाप्‍त होने पर उसे विभाग ने विदाई दी। उसको बड़े निराले अंदाज में फेयरवेल दिया जा गया। इस डॉग ने 24 फरवरी को 11 साल की अपने सेवा पूरी की है और यह नासिक सिटी पुलिस बल के बम का पता लगाने और निपटान दस्ते में शामिल होकर बड़ी ही मु‍स्‍तैदी से काम किया।

    कार के बोनट पर बिठा कर दी गई फेवरेल

    इस वायरल वीडियो में आप देख सकते हैं पुलिस विभाग से रिटायर होने वाला ये डॉग कार के बोनट पर चुपचाप मुंह नीचे किए हुए बैठा हुआ है। जिसमें वो बहुत प्‍यारा लग रहा है। इस गाड़ी को गुब्‍बारों और अन्‍य चीजों से सजाया गया था। पुलिस विभाग से रिटायर हुआ ये गस्निफर डॉग गाड़ी के बोनट पर बड़े मजे से बैठा हुआ सबकी ओर देख रहा है। पुलिस की सफेद रंग की जीप धीरे-धीरे चल रही है और चारों तरफ पुलिस वाले उसके लिए तालियां बजा रहे हैं।

    जानें इन डॉग का काम

    मालूम हो कि पुलिस विभाग में स्निफर डॉग्स की अपराधी को पकड़ने और अपराध का पता लगाने में महत्‍वपूर्ण होती है। पुलिस वालों के सर्पोटिंग हैंड बनकर ये स्निफर डॉग्स बड़ी ही निष्ठा से मुस्‍तैदी से काम करते हैं। पुलिस विभाग इन्‍हें बकायदा लंबी ट्रेनिंग देता है। जब कभी भी कहीं बम की खोज करनी होती है तो स्निफर डॉग्स अहम रोल निभाते हैं।

    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    English summary
    Nashik Police department gives unique favorel after Sniffer Dog retires, watch viral video
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X