• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

नरेंद्र सिंह तोमर बोले- जो कृषि कानून को वापस लेने की मांग कर रहे उन्‍हें सुधारों के बारे में पता नहीं

|

नई दिल्‍ली। कांग्रेस नेता राहुल गांधी पर हमला करते हुए, केंद्रीय कृषि मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर ने कहा है कि जो लोग केंद्र सरकार द्वारा लाए गए तीन कृषि कानूनों को वापस लेने की मांग कर रहे हैं, उन्हें सुधारों के बारे में कुछ भी नहीं पता है। तोमर ने शुक्रवार को पत्रकारों से कहा "राजनीतिक दलों के लोगों का इन कानूनों से कोई लेना-देना नहीं है, जो लोग राहुल गांधी से बाकी कानूनों को वापस लेने की मांग कर रहे हैं, उनके बारे में कुछ नहीं जानते हैं।" उन्‍होंने कहा कि मैं राहुल गांधी से कहना चाहता हूं कि जो लोग वंशवाद की राजनीति करते हैं, उन्हें दूसरों पर टिप्पणी करने का अधिकार नहीं है।

नरेंद्र सिंह तोमर

मंत्री ने आगे कहा कि कांग्रेस पार्टी भी राहुल गांधी के बयानों को गंभीरता से नहीं लेती है। तोमर ने कहा, "मुझे चिंता है कि तीन गुना गति से कांग्रेस उनके नेतृत्व में लड़ रही है जो विपक्ष को कमजोर कर रही है। उन्‍होंने तंज कसते हुए कहा कि एक कमजोर विपक्ष लोकतंत्र के लिए अच्छा नहीं है। तोमर ने आगे कहा जहां तक ​​किसानों के आंदोलन का सवाल है, सरकार किसानों के साथ विचार-विमर्श कर रही है, हमने उन्हें सबसे अच्छा प्रस्ताव दिया है। जब वे अपनी राय देते हैं, तो हम चर्चा को आगे बढ़ाएंगे।

कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने कहा कि कानूनों से केवल किसानों की कीमत पर चुनिंदा कॉरपोरेट्स को फायदा होगा। "परिवार नियोजन के लिए एक नारा था 'हम दो हमारे दो '। कोरोना में यह नारा एक अलग रूप में वापस आया है। राष्ट्र चार लोगों द्वारा चलाया जाता है हम दो हमारे दो । हर कोई अपना नाम जानता है। वहीं बुधवार को पीएम ने कृषि कानूनों को "वैकल्पिक" कहा, इसके बाद गांधी ने कहा कि सुधार केवल किसानों को तीन विकल्प प्रदान करते हैं। जिस पर गांधी ने कहा था "हाँ, आपने तीन विकल्प दिए - भूख, बेरोजगारी और आत्महत्या।

https://hindi.oneindia.com/photos/manasa-varanasi-pictures-59479.html

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Narendra Singh Tomar said - those who are demanding withdrawal of the agricultural law, they do not know about the reforms
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X