• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

बंगाल, तमिलनाडु समेत 5 राज्यों में चुनाव: PM मोदी ने की रिकॉर्ड वोटिंग की अपील, युवा मतदाताओं से खास गुजारिश

|

विधानसभा चुनाव 2021: पश्चिम बंगाल, असम, तमिलनाडु, केरल और पुडुचेरी में आज मंगलवार (06 अप्रैल) को वोटिंग हो रही है। मतदान सुबह सात बजे से शुरू हुए हैं। असम, केरल, पुडुचेरी, तमिलनाडु और पश्चिम बंगाल में रहे विधानसभा चुनावों को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ट्वीट कर मतदाताओं से रिकॉर्ड संख्या में मतदान करने की अपील की है। पीएम मोदी ने अपने ट्वीट में खासकर युवा मतदाताओं से बंपर वोटिंग करने को कहा है। पीएम नरेंद्र मोदी ने अलग-अलग राज्यों में हो रहे चुनाव के लिए वहां की स्थानीय भाषा में ट्वीट किया है। पीएम नरेंद्र मोदी ने ट्वीट कर कहा, असम, केरल, पुडुचेरी, तमिलनाडु और पश्चिम बंगाल में चुनाव हो रहे हैं। मैं इन स्थानों के लोगों से अनुरोध करता हूं कि वे रिकॉर्ड संख्या में मतदान करें, खासकर युवा मतदाता।'' पांचों राज्यों की 475 सीट पर आज वोटिंग हो रही है। जिसमें से तमिलनाडु, केरल और पुडुचेरी में एक ही चरण में सभी सीटों के लिए चुनाव जारी हैं।

Narendra Modi

तमिलनाडु में आज राज्य की सभी 234 सीटों पर एक ही चरण में वोटिंग हो रही है। कांग्रेस नेता पी. चिदंबरम ने सुबह 8 बजे के पहले कंदनूर में विधानसभा चुनाव में मतदान किया। वहीं अभिनेता रजनी​कांत ने भी चेन्नई में विधानसभा चुनाव में मतदान सुबह 8 बजे से आम लोगों की तरह लाइन में लगकर किया। वहीं मक्कल नीडि माईम के प्रमुख कमल हसन ने भी चेन्नई में मतदान किया।

वहीं केरल की भी आज सभी 140 विधानसभा सीटों पर एक ही चरण में मतदान हो रहे हैं। केरल में मेट्रो मैन ई. श्रीधरन ने पोन्नानी में विधानसभा चुनाव में मतदान किया। ई. श्रीधरन ने राज्य में बीजेपी की जीत का दावा किया है।

केरल और तमिलनाडु के अलावा पुडुचेरी में आज एक ही चरण में सभी 30 विधानसभा सीटों पर मतदान हो रहे हैं। वहीं असम में आज तीसरे और आखिरी चरण का मतदान हो रहे हैं। असम की सभी बची हुई 40 सीटों पर सुबह 7 बजे से वोटिंग जारी है। असम में इससे पहले दो चरण के मतदान हो चुके हैं।

पश्चिम बंगाल में आज तीसरे चरण के लिए सुबह 7 बजे से वोटिंग जारी है। पश्चिम बंगाल चुनाव में तीसरे चरण के लिए 31 सीटों वोटिंग हो रही है। राज्य में पांच चरण के मतदान होने अभी बाकी हैं। इन सभी राज्यों में चुनावों की गिनती 2 मई 2021 को होगी।

ये भी पढ़ें- BJP Foundation Day: पीएम मोदी बीजेपी स्थापना दिवस पर देशभर के कार्यकर्ताओं को करेंगे संबोधितये भी पढ़ें- BJP Foundation Day: पीएम मोदी बीजेपी स्थापना दिवस पर देशभर के कार्यकर्ताओं को करेंगे संबोधित

English summary
Narendra Modi tweet on Assembly Election 2021 West Bengal Assam Kerala Tamilnadu Puducherry
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X