• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

सोनिया गांधी का मोदी सरकार पर बड़ा हमला- खोखला किया जा रहा लोकतंत्र, देश के लिए मुश्किल समय

|

नई दिल्ली। कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी ने बेहद कड़े शब्दों में नरेंद्र मोदी के नेतृत्व वाली केंद्र सरकार की आलोचना की है। सोनिया गांधी ने कहा कि देश के लोकतंत्र को खत्म किया जा रहा है। जिस तरह से संस्थानों को कमजोर किया जा रहा है, उससे आज लोकतांत्रिक व्यवस्था मुश्किल में है। उन्होंने कहा है कि मोदी सरकार विरोधियों को निशाना बनाने के लिए लगातार संस्थानों का दुरुपयोग कर रही है, जो कि एक बहुत गलत परंपरा है। सरकार को ये समझना चाहिए कि देश को लोकतंत्र से ही चलेगा। सोनिया गांधी सोनिया गांधी ने सोमवार को हिन्दुस्तान टाईम्स में लिखे एक लेख में ये बातें कही हैं।

सरकार के विरोध को देशद्रोह कहा जा रहा: सोनिया गांधी

सरकार के विरोध को देशद्रोह कहा जा रहा: सोनिया गांधी

सोनिया गांधी ने अपने लेख में कहा है, अर्थव्यवस्था गहरे संकट में है और भी कई मोर्चों पर देश मुश्किल में है लेकिन लोकतांत्रिक प्रणाली के सभी स्तंभ जिस तरह से निशाना बनाए जा रहे हैं, वो बहुत ज्यादा चिंता की बात है। आज राजनीतिक विरोधियों और सिविल सोसायटी के लोग सरकार के निशाने पर हैं। देश में अभिव्यक्ति की आजादी इस कदर खतरे में दिख रही है कि सरकार के खिलाफ बोलने वालों को देशद्रोही और आतंकवादी की तरह से पेश किया जा रहा है।

सीएए-एनआरसी पर कही ये बात

सीएए-एनआरसी पर कही ये बात

सोनिया गांधी ने कहा है कि अलग-अलग तरह के मुद्दों को उछाल कर आमजन की जो वास्तविक समस्याएं हैं, उन पर ये ध्यान हटाया जा रहा है। सीएए और एनआरसी प्रोटेस्ट को लेकर उन्होंने कहा है कि नरेंद्र मोदी सरकार और भाजपा विपक्षी दलों और सिविल सोसायटी के हर विरोध प्रदर्शन के पीछे किसी ना किसी साजिश की बात कह देती है जो कि ठीक नहीं है। सीएए के विरोध में प्रदर्शनों पर जिस तरह से भाजपा और सरकार ने प्रतिक्रिया दी वो बहुत निराशाजनक थी। विरोध करने वालों को देश के दुश्मन की तरह पेश किया गया।

    Dussehra की शुभकामनाओं के बहाने Sonia Gandhi ने PM Modi पर कसा तंज | वनइंडिया हिंदी
    हाथरस मामले को लेकर सरकार पर उठाए सवाल

    हाथरस मामले को लेकर सरकार पर उठाए सवाल

    हाथरस को लेकर भी सोनिया गांधी ने अपने लेख में लिखा है, उन्होंने कहा कि जिस तरह से रेप के बाद एक दलित लड़की और उसके परिवार के साथ सरकार ने बर्ताव किया गया वो बेहद गलत और शर्मिंदा करने वाला है। सोनिया गांधी ने लिखा कि पीएम हमेशा दावा करते हैं कि वो 130 करोड़ भारतीयों का प्रतिनिधित्व करते हैं लेकिन उनकी सरकार सत्ताधारी पार्टी राजनीतिक विरोधियों, वैचारिक विरोधियों और बीजेपी को वोट ना करने वाले लोगों को दोयम दर्ज का नागरिक मानती है। देश के लोग सिर्फ वोटर नहीं हैं, वो ही राष्ट्र हैं। सरकार उनकी सेवा के लिए है, उन्हें परेशान करने के लिए नहीं।

    ये भी पढ़ें- दशहरे पर सोनिया गांधी का संदेश- शासक के जीवन में अहंकार और झूठ की जगह नहीं

    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    English summary
    Democracy being hollowed out narendra Modi govt misusing institutions to target opponents says Sonia Gandhi
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X