• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

नंदन नीलेकणी ने कोविड के खिलाफ जंग में बेंगलुरु के लिए ऐसे बढ़ाया मदद का हाथ

|

बेंगलुरु, 5 मई: 'आधार' के निर्माता और आईटी जगत के दिग्गज नंदन नीलेकणी ने कोरोना वायरस के खिलाफ जंग में बेंगलुरु के लिए अपनी विशेषज्ञता के दम पर मदद का हाथ बढ़ाया है। वह शहर में कोरोना मरीजों को बेड आवंटित करने में कंप्यूटर सॉफ्टवेयर में सुधार करने में सहायता दे रहे हैं। यह जानकारी बेंगलुरु साउथ के भाजपा सांसद तेजस्वी सूर्या ने दी है। भाजपा के तीन विधायकों के साथ ही सूर्या ने मंगलवार को शहर में कोविड-19 के मरीजों के लिए बेड आवंटन में बृहत बेंगलुरु महानगर पालिके (बीबीएमपी) में गड़बड़ी और अनियमितता का आरोप लगाया था।

Infosyss Nandan Nilekani is helping improve software in allotting beds to Corona patients in Bengaluru

नंदन नीलेकणी सॉफ्टवेयर दुरुस्त करने में कर रहे हैं मदद
भाजपा सांसद तेजस्वी सूर्या ने कहा है कि उन्होंने नीलेकणी से बात की है, जो कि सॉफ्टवेयर कंपनी इंफोसिस के नॉन-एग्जिक्यूटिव चेयरमैन हैं और यूआईडीएआई के पूर्व चेयरमैन रह चुके हैं। सूर्या ने उनसे मुलाकात करके बीबीएमपी के बेड आवंटन सॉफ्टवेयर को सुधारने में उनसे मदद मांगी। भारतीय जनता युवा मोर्चा के राष्ट्रीय अध्यक्ष ने बाद में कहा है कि 'इस काम में अपनी ओर से तत्काल प्रॉद्योगिकी के सर्वश्रेष्ठ जानकारों को लगाने के लिए उनका बहुत-बहुत आभार।' बता दें कि सूर्या के अलावा एमएलए सतीश रेड्डी, रवि सुब्रमण्या और उदय गरुडचर ने मंगलवार को आरोप लगाया था कि बेंगलुरु दक्षिण जोन में कोविड-19 वॉर रूम के कुछ कर्मचारी बिना लक्षण वाले मरीजों के नाम पर फर्जी तरीके से बेड बुक लेते हैं और उन्हें दूसरे मरीजों को बेच रहे हैं।

इसे भी पढ़ें- कोरोना की तीसरी लहर भी निश्चित आएगी, ऐसा कहकर देशव्यापी लॉकडाउन पर केंद्र सरकार ने दिए बड़े संकेतइसे भी पढ़ें- कोरोना की तीसरी लहर भी निश्चित आएगी, ऐसा कहकर देशव्यापी लॉकडाउन पर केंद्र सरकार ने दिए बड़े संकेत

महानगरपालिका कर्मचारियों पर धांधली के आरोप
इस बीच बेंगलुरु के पुलिस कमिश्नर कमल कांत ने मंगलवार को कहा कि इस धांधली की जांच केंद्रीय अपराध शाखा कर रही है और दो लोगों को गिरफ्तार कर उनसे मरीजों से पैसों के बदले बेड देने के आरोपों में पूछताछ की जा रही है। बता दें कि कर्नाटक इस समय बुरी तरह कोविड की दूसरी लहर की चपेट में है। वहां आज की तारीख में कोविड के 4,64,383 ऐक्टिव केस हैं। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के मुताबिक सुबह तक 24 घंटे में वहां संक्रमण के 44,631 नए मामले सामने आए हैं और 288 लोगों की मौत हुई है।

English summary
Infosys's Nandan Nilekani is helping improve software in allotting beds to Corona patients in Bengaluru
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X