• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

Bihar: कोर्ट ने नालंदा गैंगरेप मामले में सभी 7 आरोपियों को माना दोषी, सुनाई उम्रकैद की सजा

|

पटना। Nalanda Gangrape Case: बिहार की एक अदालत ने बुधवार को नालंदा जिले में सितंबर, 2019 में एक लड़की से गैंगरेप करने के मामले में सात लोगों दोषी करार देते हुए सभी को आजीवन कारावास की सजा सुनाई है। इसके साथ ही कोर्ट ने प्रत्येक दोषी पर 5 हजार रुपए जुर्माना भी लगाया है। बता दें कि इनमें से दो को इस जघन्य अपराध की वीडियो बनाने और उसे वायरल करने के लिए तीन-तीन साल की अतिरिक्त सजा सुनाई गई है। सभी सजाएं साथ-साथ चलेंगी।

Nalanda physically harassed matter Bihar All 7 accused Guilty sentenced to life imprisonment

बता दें कि दोषियों को यह सजा बिहार के बिहारशरीफ कोर्ट के एडीजे सप्तम ने सुनाई है। उम्रकैद की सजा पाने वाले दोषियों में राजगीर निवासी मिथुन राजवंशी, आशीष राजवंशी, सोनु कुमार, राम चौधरी, राहुल राजवंशी, करण राजवंशी, रंजन राजवंशी शामिल है। दो दोषी राहुल और सोनू को वीडियो वायरल करने का जिम्मेदार मानते हुए कोर्ट ने दोनों को 3-3 साल की अतिरिक्त सजा सुनाई है। इसके अलावा कोर्ट के आदेश पर पीड़िता को सरकार की ओर से 10 लाख रुपए मुआवजा राशि भी दी गई है।

16 सितंबर, 2019 को राजगीर में लड़की के साथ गैंगरेप किया गया था, जब वह कोचिंग क्लास में जाने के बाद अपने पुरुष दोस्त के साथ टहलने गई थी। राजगीर मखदूम कुंड के पास पहाड़ पर सात दोषियों ने लड़के को बंदी बना लिया था और लड़की के साथ बलात्कार किया। उन्हें घटना के 24 घंटे के भीतर गिरफ्तार कर लिया गया। हालांकि घटना के 5 दिन बाद 22 सितंबर की देर रात तक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो चुका था।

'किसान अब धरना रोक लें', कृषि कानूनों पर सुप्रीम कोर्ट के फैसले की तारीफ करते हुए बोले हरियाणा के सीएम

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Nalanda physically harassed matter Bihar All 7 accused Guilty sentenced to life imprisonment
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X