• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

घातक प्‍लाटून के नायक राजविंदर सिंह पुलवामा में शहीद, पिता बोले-बेटे की शहादत ने गांव का नाम रोशन कर दिया

|

पटियाला। मंगलवार को पंजाब के पटियाला में वीरगति हासिल करने वाले सैनिकों की लिस्‍ट में एक और नाम शामिल हो गया। 29 साल के नायक राजविंदर सिंह जम्‍मू कश्‍मीर के पुलवामा में आतंकियों से लड़ते हुए शहीद हो गए। नायक राजविंदर, पटियाला जिले के गांव सामना के डोडरा के रहने वाले थे। बेटे के शहीद होने से परिवार वालों को गम नहीं, बल्कि उसके बारे में बताते हुए उनका सीना गर्व से चौड़ा हो जाता है। पुलवामा के गासू में सोमवार को हुए जिस एनकाउंटर में नायक सिंह शहीद हुए हैं उसमें आतंकी भी ढेर हुआ है।

यह भी पढ़ें-लद्दाख में एक और प्‍वाइंट से 2 किलोमीटर पीछे हटीं सेनाएं

साल 2011 में हुए सेना में शामिल

साल 2011 में हुए सेना में शामिल

उनकी मां अभी तक बेहोश हैं और उन्‍हें इस बात का जरा भी यकीन नहीं हो पा रहा है कि उनका बेटा अब इस दुनिया में नहीं है। नायक राजविंदर उस समय घायल हो गए थे जब वह सेना और दुश्‍मन की तरफ से हो रही गोलीबारी के चपेट में आ गए थे। पिता की मानें तो बेटे ने गांव और राज्‍य का नाम पूरी दुनिया में रोशन कर दिया है। नायक राजविंदर 24 पंजाब रेजीमेंट के तहत थे लेकिन पोस्टिंग के तहत 53 राष्‍ट्रीय राइफल्‍स के साथ अटैच्‍ड थे। वह साल 2011 में सेना में शामिल हुए थे। उनकी पत्‍नी का भी रो-रोकर बुरा हाल है।

सोमवार शाम ही हुई थी फोन पर बात

सोमवार शाम ही हुई थी फोन पर बात

सोमवार शाम उन्‍होंने अपने घरवालों से फोन पर बात की थी। नायक राजविंदर नागालैंड में सेवांए दे चुके थे और इस दौरान भी वह घातक प्‍लाटून के साथ ही थे। नागालैंड के बाद उनकी पोस्टिंग 53 राष्‍ट्रीय राइफल्‍स के साथ हुई और जम्‍मू कश्‍मीर में उन्‍होंने काउंटर टेररिस्‍ट ऑपरेशंस में बढ़-चढ़कर योगदान दिया। पंजाब के मुख्‍यमंत्री कैप्‍टन (रिटायर्ड) अमरिंदर सिंह ने एक्‍स-ग्रेशिया के तौर पर 50 लाख देने का ऐलान किया है। साथ ही घर के एक सदस्‍य को सरकारी नौकरी का वादा भी किया गया है।

घाटी में 100 से ज्‍यादा आतंकी ढेर

घाटी में 100 से ज्‍यादा आतंकी ढेर

दक्षिण कश्मीर में पुलवामा जिले के गासु गांव में सुरक्षाबलों और आतंकवादियों के बीच सोमवार को एनकाउंटर हुआ था। पुलवामा के एक गांव में सुरक्षाबलों को दो से तीन आतंकियों के छिपे होने की जानकारी मिली थी। मुठभेड़ में एक आतंकी को मार गिराया गया है। घाटी में इस वर्ष जून माह तक 130 आतंकी मारे जा चुके हैं। इसके अलावा पिछले दिनों पुलवामा के तहत आने वाले त्राल जिले को आतंकियों से मुक्‍त घोषित किया गया था।

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Naik Rajwinder Singh part of Ghatak Platoon lost life in Pulwama, Jammu Kashmir.
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X