• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

बिहार: SKMCH के पीछे नरकंकाल मिलने पर मुजफ्फरपुर के डीएम ने क्या कहा

|

नई दिल्ली। मुजफ्फरपुर के श्रीकृष्ण मेडिकल कॉलेज और अस्पताल (एसकेएमसीएच) अस्पताल के पीछे मिले नर कंकाल के अवशेष को लेकर जिले के डीएम आलोक रंजन घोष ने कहा है कि एसडीओ और सदर डीएसपी को वहां भेजा गया था। जांच में यह पाया गया कि जिस स्थान पर कंकाल मिले हैं वहां पर लावारिस शवों का अंतिम संस्कार किया जाता है। इसलिए जो अवशेष मिले हैं वो उन्हीं हैं। 25 जून को एक उच्च स्तरीय जांच टीम गठित की गई और रिपोर्ट भी दर्ज किया गया है।

Muzaffarpur DM on skeletal remains found behind SKMCH

डीएम ने कहा कि वन विभाग ने उस कोने में कुछ पौधे भी लगाए थे। वहां कोई जाता भी नहीं है। इसलिए वहां अंतिम संस्कार किया जाता है। प्रत्येक अंतिम संस्कार के लिए 2000 रुपए दिए जाते हैं। 2019 में इस तरह 19 शवों का निपटारा किया गया, 2018 में 100 शवों और 2017 में 47 शवों का अंतिम संस्कार किया गया है। डीएम ने कहा कि मिले अवशेष को फोरेंसिक के लिए भेजा जाएगा। ताकि यह पता चल सके कि वे मानव के हैं या पशु के तो नहीं हैं। इसके बाद उनका अंतिम संस्कार किया जाएगा।

डीएम ने कहा कि SKMCH परिसर में और दादर घाट पर अंतिम संस्कार नहीं करने का आदेश जारी कर दिया गया है। बता दें कि अस्पताल परिसर में कथित तौर पर नर कंकाल मिलने के बाद काफी हंगामा मचा था। साथ ही यह मामला उस समय आया जब उसी अस्पताल में चमकी बुखार की वजह से उस समय 100 से अधिक बच्चों की मौत हो चुकी थी। हालांकि जो कंकाल बरामद हुआ उनका फोरेंसिक जांच के बाद ही साफ हो पाएगा कि आखिर वे मानव के हैं या पशु के।

बिहार: SKMCH के पीछे नरकंकाल मिलने पर हड़कंप, स्वास्थ्य विभाग ने दिए जांच के आदेश

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Muzaffarpur DM on skeletal remains found behind SKMCH
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X