• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

शिमला-मसूरी में सीजन की पहली बर्फबारी, वैष्णो देवी में भी बिछी सफेद चादर, सैलानियों के खिले चेहरे

|

Mussoorie, Vaisno Devi and Shimla receives season's First Snowfall: भले ही पूरा उत्तर भारत ठंड से ठिठुर रहा है लेकिन न्यू-ईयर से पहले पहाड़ों पर हो रही बर्फबारी से सैलानियों के चेहरे खिल गए हैं, जी हां, रविवार शाम मसूरी और शिमला में इस सीजन की पहली बर्फबारी हुई है, जिसने सैलानियों समेत स्थानीय लोगों के चेहरे पर भी मुस्कान ला दी है। हालांकि कोरोना महामारी के कारण इस बार सैलानियों की संख्या ज्यादा नहीं है लेकिन नए साल का जश्न मनाने पहुंचे पर्यटकों के लिए कुदरत का यह तोहफा काफी अमूल्य है।

    Wearher Update: mussoorie और Shimla में Snowfall, नए साल का जश्न हुआ दोगुना | वनइंडिया हिंदी
    बर्फबारी की तस्वीरें काफी सुंदर हैं

    बर्फबारी की तस्वीरें काफी सुंदर हैं

    बर्फबारी की तस्वीरें लोगों को दिल चुराने के लिए काफी हैं तो वहीं जम्मू के कटरा स्थित मां वैष्णो देवी में भी रविवार रात मौसम की पहली बर्फबारी हुई है जिससे यहां भी मौसम सर्द लेकिन मनोरम हो गया है। इस मौके पर यहां पहुंचे श्रद्धालु बहुत खुश हैं। आपको बता दें कि मौसम विभाग ने कहा है कि बर्फबारी का ये सिलसिला अगले एक हफ्ते तक जारी रहेगा और लोग बर्फबारी का आनंद उठा सकते हैं।

    यह पढ़ें: IMD Warning: जम्मू-कश्मीर के कई जिलों में 'हिमस्खलन' की चेतावनी, Yellow Alert जारी

    जम्मू-कश्मीर में 'हिमस्खलन' के आसार

    जम्मू-कश्मीर में 'हिमस्खलन' के आसार

    वैसे आपको बता दें कि पूरा उत्तर भारत इस वक्त भयंकर ठंड की चपेट में हैं तो वहीं भारतीय मौसम विभाग ने अपने ताजा अपडेट में कहा है कि जम्मू-कश्मीर में 'हिमस्खलन' के आसार बन रहे हैं, इसलिए यहां Yellow Alert जारी किया गया है। डिजास्टर मैनेजमेंट डिपार्टमेंट ने जम्मू-कश्मीर के पुंछ, रामबन, किश्तवाड़, अनंतनाग, कुलगाम, कुपवाड़ा, बारामूला, बांदीपोरा में लोअर लेवल की हिमस्खलन की चेतावनी दी है।

    बर्फबारी का असर मैदानी इलाकों पर पड़ रहा है

    बर्फबारी का असर मैदानी इलाकों पर पड़ रहा है

    मौसम विभाग के मुताबिक उत्तर-पश्चिम, मध्य और पूर्वी भारत के ज्यादातर हिस्सों में न्यूनतम तापमान सामान्य से 2 से 6 डिग्री सेल्सियस नीचे रहेगा। वैसे भी इस वक्त श्रीनगर में डल जील जम चुकी है। आपको बता दें पहाड़ों की बर्फबारी का असर मैदानी इलाकों पर पड़ रहा है, दिल्ली समेत पूरा उत्तर भारत ठंड, कोहरा और शीतलहर की चपेट में है।

    मौसम सर्द लेकिन मनोरम, लोग खुश

    मौसम सर्द लेकिन मनोरम, लोग खुश

    उत्तराखंड, पूर्वी उत्तर प्रदेश, बिहार, हरियाणा, चंडीगढ़ और दिल्ली, नागालैंड, मणिपुर, मिजोरम और त्रिपुरा में अलग-अलग इलाकों में आज सुबह मध्यम कोहरा देखा गया तो वहीं दूसरी ओर अमृतसर, पटियाला और अंबाला -25 मीटर दृश्यता दर्ज की गई (आज सुबह 5.30 बजे), बरेली और डिब्रूगढ़ -200 मीटर, कोमिला -400 मीटर और पालम दिल्ली, सफदरजंग दिल्ली, लखनऊ, भागलपुर, पूर्णिया, तेजपुर, कैलाशहर -500 मीटर दृश्यता दर्ज की गई।

    यहां देखें: मां वैष्णी देवी में भी हुई सीजन की पहली बर्फबारी

    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    English summary
    Mussoorie, Vaisno Devi and Shimla receives season's first snowfall on Sunday evening bringing cheer to the tourists who have come here to celebrate Christmas and New Year.
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X