• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

मुस्लिम परिवार ने शादी के कार्ड पर छपवाई राम-सीता की तस्वीर

|

सुल्तानपुरः शादी- ब्याह में लोग अलग-अलग तरीके के कार्ड छपवाते हैं लेकिन यूपी के सुल्तानपुर में एक शादी का कार्ड चर्चा का विषय बन गया है। सुल्तानपुर के एक गांव में एक मुस्लिम शख्स ने अपने बेटे युसूफ मोहम्मद की शादी में भगवान राम और सीता की फोटो छपवा दी। शादी कार्ड में निमंत्रण उर्दू और अरबी में लिखा गया था और भगवान राम और सीता की फोटो लगी थी, जिसे देखकर हर कोई हैरान रह गया।

 muslim family marriage card photo of lord ram and sita

सुल्तानपुर के बागसराय गांव में रहने वाले युसूफ मोहम्मद नाम के युवक का रविवार को निकाह था। युसूफ का निकाह जहाना बानो के साथ हुआ। युसूफ मोहम्मद के पिता ने मेहमानों को शादी में आमंत्रित करने के लिए 700 कार्ड छपवाए थे, इनमें से 350 कार्ड को हिंदू परिवारों को आमंत्रित करने के लिए इस्तेमाल किया गया। सभी कार्ड पर भगवान राम और सीता की तस्वीर लगी थी।

सलीम के इस कदम की, इलाके के लोगों ने तारीफ की। सलीम का कहना है कि उन्होंने ऐसा हिंदू धर्म के सम्मान के लिए किया है। वो धर्मों के बीच फासलों को कम करना चाहते हैं। सलीम ने बताया कि उनके इलाके में सभी लोगों की मिल-जुलकर रहने की परंपरा है।

 muslim family marriage card photo of lord ram and sita

शादी के कार्ड पर इलाके के लोगों ने खुशी जताई है। इलाके में सलीम के एक पड़ोसी श्याम तिवारी का कहना है कि निकाह के कार्ड में सलीम भाई ने भगवान राम और माता सीता के नाम की तस्वीर छपवाकर ये साबित कर दिया कि मुस्लिम, हिंदू धर्म का सम्मान करते हैं।

श्याम का कहना था कि इस पूरे मामले में अच्छी बात ये है कि मुस्लिम समुदाय में किसी भी व्यक्ति ने सलीम भाई की इस पहल का कोई विरोध नहीं किया।

तमिलनाडु में निर्मला सीतारमण का विरोध, डीएमके कार्यकर्ताओं ने दिखाए काले झंडे

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
muslim family marriage card photo of lord ram and sita
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X