• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

Corona Vaccination में मदद करने से नगर निगम शिक्षक संघ ने किया इंकार, 5 माह से नहीं मिला वेतन

|

नई दिल्‍ली। देश के अन्‍य राज्‍यों के साथ राष्‍ट्रीय राजधानी दिल्‍ली में कोरोना वैक्‍सीन (Corona Vaccine) 16 जनवरी से लगाई जाएगी लेकिन नगर निगम शिक्षक संघ ने वैक्‍सीन लगाने में मदद करने से इंकार कर दिया है। नगर निगम शिक्षक संघ की उपाध्‍यक्ष ने बयान के बाद टीकाकरण के पहले चरण को लेकर दिल्ली सरकार (Delhi Government) की होश उड़ गए हैं। शिक्षक संघ ने बताया कि शिक्षकों ने कोविड में लगातार ड्यूटी की लेकिन उन्‍हें पिछले पांच माह से वेतन नहीं मिला है।

pic

बता दें कोरोना टीकाकरण के पहले चरण में स्वास्थ्यकर्मियों और कोरोना वैक्सीन अभियान (Corona Vaccine Campaign) में लगे कर्मचारियों को ही लगाया जाएगा लेकिन वैक्सीन न लगवाने की घोषणा उन्होंने वेतन (Salary) नहीं मिलने के विरोध में बोली है।

बता दें दिल्‍ली सरकार ने दावा किया कोरोना टीकाकरण के लिए सारी तैयारी की जा चुकी है इसी बीच अब दिल्ली के वरिष्ठ VP की ओर से ये बयान जारी हुआ है कि पिछले पांच माह से उन्हें भुगतान नहीं किया गया. वेतन नहीं मिलने के बावजूद वे कोविड में अभी तक अपनी ड्यटी कर रहे है उन्‍होंने कहा कि दिल्‍ली सरकार से अपनी बकाया राशि का भुगतान करने की अपील करते हैं। इसलिए हम टीकाकरण अभियान के दौरान खुद को टीका लगाने में मदद नहीं करेंगे। मालूम हो कि बकाया वेतन को लेकर कोरोना संकट के बीच दिल्ली के तीनों नगर निगमों (उत्तरी, पूर्वी और दक्षिणी) में जमकर विरोध हो रहा है। बुधवार को शिक्षकों ने सिविक सेंटर के बाहर प्रर्दशन भी किया और अपने बकाया वेतन की मांग की।

    Corona Vaccine लगाने में Help करने से Delhi नगर निगम के शिक्षक संघ ने किया इंकार | वनइंडिया हिंदी

    तीनों निगम में विभिन्न यूनियन के संयुक्त समूह कन्फेडरेशन ऑफ एमसीडी एम्प्लाइज यूनियन के संयोजक ए.पी खान ने कहा कि इस हड़ताल से पहले हमने तीनों निगमों और मुख्यमंत्री कार्यालय में नोटिस भी दी थी उन्‍होंने कहा कि पिछले पांच माह से बिना वेतन के कार्य कर रहे है। उन्‍होंने बताया कि गुरुवार को सिविल लाइंस जोन पर कर्मचारी एकत्र होकर प्रदर्शन करेंगे।

    गौरतलब है कि तीनों नगर निगमों में डेढ़ लाख कर्मचारी कार्यरत है जिसमें 70 हजार सफाईकर्मी हैं, 25 हजार शिक्षक हैं. तीनों निगम में पांच माह से उत्तरी निगम के कर्मियों को वेतन नहीं मिला है। कर्मचारियों की ये भी शिकायत है कि उन्‍हें समान्‍य समय में भी 20 दिन देरी से वेतन का भुगतान किया जाता है।नग निगम कर्मियों को तीन माह से वेतन और पेंशन नहीं मिला है वहीं पूर्वी निगम में सातवें वेतन आयोग का बकाया नहीं मिला है.

    नगर निगम शिक्षक संघ, दिल्ली के वरिष्ठ वाइस प्रसिडेंट ने कहा कि हमें पिछले 5 महीनों से भुगतान नहीं किया गया है। हमने अभी तक COVID ड्यूटी की है। आगे बढ़ते हुए, हम सरकार से अपनी बकाया राशि का भुगतान करने की अपील करते हैं। इसके साथ ही उन्‍होंने चेतावनी दी है कि अगर उनको शीघ्र भुगतान नहीं किया गया तो वो टीकाकरण अभियान के दौरान टीका लगाने में मदद नहीं करेंगे।

    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    English summary
    Municipal Teachers Association refuses to help in Corona Vaccination, salary has not been received for 5 months
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X