• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

ज्योतिष के चक्कर में महिला ने अपनी कार पर लगा लिया रतन टाटा का नंबर, एक गलती से खुल गई पोल

|

Ratan Tata Car Challan: देश के सबसे बड़े उद्योगपतियों में से एक रतन टाटा अपने शांत स्वभाव के लिए जाने जाते हैं। इसके अलावा कभी भी उनका नाम किसी विवाद में नहीं आया। हाल ही में मुंबई पुलिस ने रतन टाटा को ट्रैफिक नियमों के उल्लंघन के लिए जुर्माने का एक नोटिस भेजा। खबर मीडिया में आई तो सभी को हैरानी हुई कि आखिर रतन टाटा ऐसा कैसे कर सकते हैं। बाद में टाटा समूह ने भी इस मामले की पड़ताल मुंबई पुलिस (Mumbai Police) के साथ मिलकर की, तो पूरा माजरा ही दूसरा निकला।

    Ratan Tata: जब Traffic Rules तोड़ने पर Ratan Tata को गया E Challan तो खुला फर्जीवाड़ा ।वनइंडिया हिंदी
    उस इलाके में नहीं गई थी टाटा की गाड़ी

    उस इलाके में नहीं गई थी टाटा की गाड़ी

    दरअसल मौजूदा वक्त में ट्रैफिक नियम तोड़ने पर जुर्माने की सारी प्रक्रिया ऑनलाइन कर दी गई है। हाल ही में रतन टाटा के फोन पर ट्रैफिक नियम तोड़ने का मैसेज गया, जिस पर वो खुद हैरान रह गए। उन्होंने जब मुंबई पुलिस से गाड़ी और जहां पर नियम का उल्लंघन हुआ, वहां की जानकारी मांगी तो मामले में नया मोड़ आया। जिस जगह का जिक्र जुर्माने में है वहां पर उनकी गाड़ी गई ही नहीं थी। इसके बाद पुलिस को भी समझ में आ गया कि रतन टाटा की गाड़ी से मिलता-जुलता नंबर कोई और इस्तेमाल कर रहा है।

    सीसीटीवी की ली गई मदद

    सीसीटीवी की ली गई मदद

    मामला हाईप्रोफाइल था, इस वजह से इसकी जांच शुरू की गई। पुलिस ने उन जगहों के सीसीटीवी खंगाले जहां-जहां से वो कार गुजरी थी। इस गाड़ी में एक महिला बैठी नजर आई, जिससे साफ हो गया कि मामले में कोई बड़ा फर्जीवाड़ा हुआ है। काफी खोजबीन के बाद पुलिस कार की मालकिन तक पहुंची और उससे पूछताछ की। इसके बाद जो खुलासा हुआ वो हैरान करने वाला था। रतन टाटा का दावा पूरी तरह से सही था। उनकी गाड़ी ना तो उस इलाके में गई जहां के लिए जुर्माने का मैसेज आया और ना तो किसी तरह के नियम का उल्लंघन किया। ये पूरा मामला फर्जी नंबर प्लेट का था।

    कार मालकिन ने बताई वजह

    कार मालकिन ने बताई वजह

    कार मालकिन ने पूछताछ में बताया कि वो ज्योतिष विज्ञान में काफी विश्वास करती है। एक ज्योतिष ने उसे बताया था कि गाड़ी का ये नंबर उसे काफी सूट करेगा, जिस वजह से उसने अपनी कार के असली नंबर को हटाकर फर्जी नंबर प्लेट लगा ली, लेकिन उसकी किस्मत ने धोखा दे दिया। फर्जी नंबर रतन टाटा का था, जबकि असली कार का रजिस्ट्रेशन मेसर्स नरेंद्र फॉरवर्ड प्राइवेट लिमिटेड के नाम पर है। जब महिला ने ट्रैफिक नियम तोड़ा तो पुलिस के डेटाबेस में वो रतन टाटा का नंबर निकला और इसी वजह से उन्हें जुर्माने का मैसेज भेजा गया। रतन टाटा की शिकायत के बाद पुलिस ने महिला के खिलाफ आईपीसी की धारा 420 465 और सेंट्रल मोटर व्हीकल एक्ट के तहत मामला दर्ज किया है।

    Ratan Tata Birthday: जब रतन टाटा ने खुद बताया क्यों नहीं की शादी, कहा- 3-4 बार सीरियस हुआ पर इस डर से हटा पीछेRatan Tata Birthday: जब रतन टाटा ने खुद बताया क्यों नहीं की शादी, कहा- 3-4 बार सीरियस हुआ पर इस डर से हटा पीछे

    English summary
    mumbai woman changed her car number to Ratan Tata's number
    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X