• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

मुंबई की बारिश में रोते बेबस सब्जीवाले की फोटो हुई वायरल तो लोगों ने दिखाया बड़ा दिल, खाते में पहुंचे इतने लाख

|

नई दिल्ली। मुंबई में बीत कई दिनों से हो रही बारिश ने जनजीवन को बुरी तरह से प्रभावित किया है। खासतौर से आम आदमी की जिंदगी बारिश के चलते बेपटरी हो गई है। मुंभई की बारिश में फंसकर परेशान सड़क पर बैठे एक सब्जीवाले की तस्वीर बुधवार को सामने आई थी। ये सब्जी बेचने वाला जब बीच रास्ते में फंस गया तो वह रोने लगा। हाथ में जूते लेकर सिर पर रुमाल रखे इस शख्स की रोते हुए फोटो वायरल हुई तो लोगों ने मदद का हाथ बढ़ाया और इतनी तेजी से उनकी मदद हुई कि शायद उन्होंने भी उम्मीद ना की हो।

मुंबई के किंग सर्कल पर खींची गई फोटो

मुंबई के किंग सर्कल पर खींची गई फोटो

फोटो जर्नलिस्ट सचिन हरलकर ने बुधवार को ये तस्वीर खींची थी। तेज बारिश में फंसकर सब्जी बेचने वाले 45 साल के अशोक सिंह मुंबई के किंग सर्कल पर बने एक डिवाइडर पर हाथ में जूते लिए बैठ गए। उन्होंने अपने रुमाल को सिर पर रख लिया। इस दौरान खुद को बेबस देखर वो रोने लगे। इसी दौरान उनकी ये तस्वीर सचिन ने ली। जिसके बाद अगले दिन अखबार में ये छपी। वहीं उन्होंने ट्विटर पर भी इसे शेयर किया।

    Mumbai Rains: बारिश के बाद मुंबई में भरभराकर गिरा बिल्डिंग का एक हिस्‍सा | वनइंडिया हिंदी
    खाते में आए दो लाख से ज्यादा रुपए

    खाते में आए दो लाख से ज्यादा रुपए

    बेबसी में रोते अशोक सिंह की तस्वीर वायरल हुई तो कई लोगों ने मदद का हाथ बढ़ाया। लोगों ने उनका पता निकाला और गुरुवार शाम तक ही दो लाख रुपए की मदद उनको कर दी। गुरुवार रात कर ही उनके खाते में दो लाख रुपए आ गए। सिंह ने बताया कि भिंड़ी बाजार में उनकी सब्जी की दुकान है लेकिन कोरोना के चलते चार महीने से काम लगभग बंद ही पड़ा है। जिसके चलते उनकी आर्थिक स्थिति काफी बिगड़ गई। पत्नी का मंगलसूत्र तक गिरवी रखना पड़ा और परिवार के खर्च के लिए भी भाई से दस हजार रुपए उधार लेने पड़े। हालांकि अब वो खुश हैं कि ना सिर्फ ये सारे कर्ज उतर जाएंगे बल्कि वो कुछ रुपए बेटी की शादी के लिए भी बचा लेंगे।

    मुंबई में लगातार हो रही बारिश

    मुंबई में लगातार हो रही बारिश

    महाराष्ट्र की राजधानी मुंबई में लगातार बारिश के कारण कई इलाकों में भारी जलभराव की समस्या खड़ी हो गई है। निचले इलाकों में लोगों के घरों में पानी घुस चुका है। कई जगहों पर भारी बारिश और आंधी की वजह से गाड़ियों पर पेड़ गिरने की कई घटनाएं सामने आई। पीएम मोदी ने महाराष्ट्र के सीएम उद्धव ठाकरे से बात भी की है और हर संभव मदद का भरोसा दिलाया है। दूसरी ओर उद्धव ठाकरे ने लोगों से अपील की है कि वह बिना किसी जरूरी काम के अपने घरों से ना निकलें और घरों में ही सुरक्षित रहें। BMC ने लोगों को सावधानी बरतने की सलाह दी है और कहा है कि बिना जरूरत लोग घरों से बाहर ना निकलें।

    केरल विमान हादसा: DGCA ने कहा-तेज बारिश के कारण रनवे पर फिसलने के बाद वैली में गिरने से प्‍लेन के हुए दो टुकड़े

    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    English summary
    Mumbai Vegetable Vendor Image of Him Breaking Down Amid Rain Receives Help After pic Goes Viral
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X