• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

Mumbai Terror Attack 26/11: अमिताभ बच्चन ने शहीद ओंबले को किया याद, कहा-'सलाम, बलिदान और सम्मान में'

|

नई दिल्ली। 26 नवंबर 2008 की वो खौफनाक रात... जिसका जिक्र होते ही रूह कांप जाती है, ना तो इस रात का खौफ दिल से गया है और ना ही घाव भरे हैं। जी हां यहां बात हो रही है मुंबई आतंकी हमले की, जब 10 हमलावरों ने मुंबई में खून की होली खेली थी, इस हमले में हेमंत करकरे समेत कई सुरक्षा बल के जवान शहीद हो गए थे। देश की आर्थिक राजधानी पर हुए इस हमले को 11 साल हो गए हैं, इस हमले की बरसी के दिन सेलेब्स शहीदों को ट्रिब्यूट कर रहे हैं।

अमिताभ बच्चन ने कहा-'सलाम .. बलिदान और सम्मान में'

अमिताभ बच्चन ने ट्वीट करके शहीदों का याद किया। उन्होंने ने लिखा, 'सलाम .. बलिदान और सम्मान में', दरअसल अमिताभ बच्चन ने एक ट्वीट को री-ट्वीट किया है, जिसमें तुकाराम ओंबले का जिक्र हुआ है, जिसने आतंकवादी कसाब को पकड़ने में काफी मदद की थी।

यह पढ़ें: Maha Political Twist: क्या महाराष्ट्र में दोहराई जाएगी कर्नाटक की कहानी?

कौन थे शहीद तुकाराम ओंबले?

कौन थे शहीद तुकाराम ओंबले?

बता दें कि तुकाराम ओंबले जो कि भारत के महाराष्ट्र मुम्बई में मुंबई पुलिस कार्यरत एक सहायक पुलिस इंस्पेक्टर थे। जिनकी मृत्यु आतंकवादी से लड़ते हुए 26 नवम्बर को 2008 के मुम्बई हमले में हुई थी , इन्होंने अजमल कसाब को जीवित पकड़ने में सफलता प्राप्त की थी, बताया जाता है कि तुकाराम ओंबले ने सफेद स्कोडा लेकर भागे अजमल कसाब और इस्माइल की कार को गिरगांव चौपाटी पर रोका था। इसी दौरान फायरिंग में इस्माइल की मौत हो गई जबकि अजमल कसाब की एके 47 तुकाराम ओंबले ने पकड़ ली थी।

यह पढ़ें: Constitution day : जानिए भारतीय संविधान के शिल्पकार डॉ. भीमराव अंबेडकर के बारे में ये खास बातें

'अशोक चक्र' से सम्मानित किए गए तुकाराम

'अशोक चक्र' से सम्मानित किए गए तुकाराम

तुकाराम और अन्य पुलिसकर्मियों ने अजमल कसाब को जिंदा पकड़ लिया था लेकिन इस दौरान गंभीर रूप से घायल तुकाराम ओंबले ने अस्पताल में दम तोड़ दिया था, ओंबले को इस साहसपूर्ण कार्य के लिए भारत सरकार की ओर से मरणोपरांत 'अशोक चक्र' से सम्मानित किया गया था।

यह पढ़ें: कल होगा फडणवीस सरकार का फ्लोर टेस्ट, NCP ने कहा-सत्यमेव जयते, बीजेपी का खेल खत्म

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Amitabh Bachchan retweeted a post about martyr Tukaram Omble, who took around 40 rounds from the AK-47 of Ajmal Kasab but captured him alive. He wrote, Salute .. in the sacrifice and the honour .
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X