• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

दिशा सालियान की 'बिना कपड़े' वाली खबरों पर मुंबई पुलिस बोली- रिपोर्ट गलत है

|

नई दिल्ली- मुंबई पुलिस ने अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत के साथ काम कर चुकीं दिशा सालियान की पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट को लेकर एक बहुत बड़ा दावा किया है। गौरतलब है कि कुछ न्यूज चैनलों में पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट के आधार पर खबरें चल रही हैं कि उसके शरीर पर कोई कपड़ा नहीं था। लेकिन, मुंबई पुलिस ने आज इस मामले पर चुप्पी तोड़ते हुए इन खबरों का खंडन किया है। हालांकि, दिशा की पोस्टमॉर्टम को लेकर बहुत तरह के आरोप मुंबई पुलिस पर लग रहे हैं, उसपर ज्यादा कोई जानकारी नहीं दी गई है। इस बीच मुंबई पुलिस के डीसीपी के मुताबिक दिशा ने मौत से पहले अपनी जिस दोस्त को फोन कॉल किया था, उसका बयान भी दर्ज किया गया और इस केस में अबतक 20-25 लोगों के बयान दर्ज किए जा चुके हैं। गौरतलब है कि दिशा सालियान, सुशांत सिंह राजपूत की मौत से 6 दिन पहले मुंबई के मलाड इलाके में एक बिल्डिंग के नीचे गिरी हुई पाई गई थी।

    Sushant Rajput case: Disha Salian की मौत कैसे हुई? Post-Mortem Report में खुलासा | वनइंडिया हिंदी
    दिशा के शव पर कपड़े नहीं होने का किया गया है दावा

    दिशा के शव पर कपड़े नहीं होने का किया गया है दावा

    गौरतलब है कि अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत के साथ काम कर चुकीं दिशा सालियान की पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट के आधार पर न्यूज चैनल रिपब्लिक और रिपब्लिक भारत पर दो चौंकाने वाले दावे किए जा रहे हैं। इनमें से पहला और सबसे सनसनीखेज दावा ये है कि पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट में इस बात का जिक्र किया गया है कि उसके शव पर कपड़े नहीं थे। चैनल ने रिपोर्ट के आधार पर इसके लिए 'न्यूड बॉडी' शब्द का इस्तेमाल करते हुए सवाल उठाया है कि क्या 14वीं मंजिल से कूदते वक्त रिया के कपड़े उड़ गए थे? क्योंकि ऐसे कैसे संभव हो सकता है कि उसके शरीर पर कपड़े ही न हों। इस न्यूज चैनल ने एक और बड़ा ये दावा किया है कि दिशा का पोस्टमॉर्टम सिर्फ एक घंटे में निपटा दिया गया। जबकि, तीसरा दावा पहले से किया जा रहा था कि दिशा की मौत तो 8-9 जून की दरमियानी रात हुई, लेकिन पोस्टमॉर्टम 11 जून को किया गया। जाहिर है कि अगर इन दावों में दम है तो मामला गंभीर लगता है।

    मुंबई पुलिस ने रिपोर्ट को गलत बताया

    लेकिन, मुंबई पुलिस ने ऊपर के तीन दावों में से कम से कम एक यानि दिशा सालियान का शव बिना कपड़ों में होने के दावों का सिरे से खंडन कर दिया है। मुंबई पुलिस के डीसीपी जोन-11 विशाल ठाकुर ने कहा है कि 'यह स्पष्ट किया जाता है कि दिशा सालियान का शरीर बिना कपड़ों में पाए जाने वाली रिपोर्ट गलत हैं। घटना के बाद पुलिस मौके पर तुरंत पहुंची और शव का पंचनामा किया। उनके माता-पिता भी मौके पर थे।' इसके अलावा डीसीपी ठाकुर ने दिशा की दोस्त अंकिता के बयान दर्ज करने की भी बात कही है। उन्होंने कहा है, 'दिशा ने आखिरी कॉल अपनी दोस्त अंकिता को किया था, जिसका बयान दर्ज किया गया है। अभी तक 20-25 लोगों के बयान दर्ज किए गए हैं। '

    महाराष्ट्र के पूर्व सीएम नारायण राणे ने भी गंभीर आरोप लगाए हैं

    महाराष्ट्र के पूर्व सीएम नारायण राणे ने भी गंभीर आरोप लगाए हैं

    गौरतलब है कि दिशा सालियान की मौत को लेकर सबसे सनसनीखेज दावा भाजपा सांसद और महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री नारायण राणे ने किया था। उन्होंने उसकी 'रेप के बाद हत्या' तक का दावा कर दिया था। पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट में प्राइवेट पार्ट में चोट होने तक का दावा कर दिया था। बाद में ऐसी कई खबरें आई हैं कि पोस्टमॉर्टम में दो दिन लगे। यह भी जानकारी आ चुकी है कि पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट में दिशा के सिर में गहरे जख्म होने के अलावा शरीर पर अनेकों असामान्य चोट के निशान पाए गए थे।

    8 जून को हुई थी दिशा सालियान की मौत

    8 जून को हुई थी दिशा सालियान की मौत

    गौरतलब है कि दिशा सालियान की मौत 8 जून की देर रात (यानि 9 जून) उनके मंगेतर के मलाड वाले फ्लैट की 14वीं मंजिल से गिरने से हो गई थी। पुलिस ने उनकी मौत को आत्महत्या माना है और उनके माता-पिता ने हत्या की आशंका अभी तक नहीं जताई है। अलबत्ता वो ये जरूर कह चुके हैं कि खुदकुशी नहीं की होगी तो दुर्घटना की वजह से गिर गई होगी। लेकिन,6 दिन बाद ही जिस तरह से अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत ने भी कथित तौर पर आत्महत्या कर ली, उसके बाद उनकी संदिग्ध मौत पर चर्चाएं शुरू हो गईं और जब सुशांत के पिता ने सुशांत की गर्लफ्रेंड रिया चक्रवर्ती के खिलाफ एफआईआर दर्ज कराई, तब से कुछ लोग दोनों मौतों को आपस में जोड़कर देख रहे हैं। हालांकि, मुंबई पुलिस पहले ही दिन से दोनों मौतों को सुसाइड ही मानकर चल रही है।

    इसे भी पढ़ें- दिशा सालियान तो सुशांत सिंह राजपूत की मैनेजर कभी थी ही नहीं, मुंबई पुलिस का दावा

    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    English summary
    Mumbai police broke silence on Disha Salian's 'nude body' reports
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X