• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

कोरोना वैक्‍सीन की दोनों डोज लगवा चुके लोगों लिए जल्‍द शुरू की जाएगी मुंबई लोकल ट्रेन

|
Google Oneindia News

मुंबई, 29 जुलाई। कोरोना का टीका लगवाने में महाराष्‍ट्र नबंर वन पर पहुंच चुका है। कोविड -19 के दोनों टीकों लगवाने वाले लोगों को मुंबई की लोकल ट्रेनों में अप्रतिबंधित यात्रा करने की अनुमति दी जा सकती है। महाराष्ट्र राज्य के कैबिनेट मंत्री असलम शेख ने कहा कि इस संबंध में दो या तीन दिन में फैसला ले लिया जाएगा।

localtrain

कैबिनेट मंत्री असलम शेख ने कहा "एक मंत्री के रूप में, मेरा यह भी विचार है कि जिन व्‍यक्तिायों को कोरोना वैक्‍सीन की दोनों डोज लग चुकी है, उसे मुंबई लोकल में यात्रा करने की अनुमति दी जानी चाहिए। उन्‍होंने कहा हमने मुख्यमंत्री को इस बारे में भी सूचित किया है। टास्क फोर्स द्वारा रिपोर्ट का अध्ययन करने के बाद, अगले दो से तीन दिनों में मुंबई लोकल ट्रेन को लेकर इस पर निर्णय लिया जाएगा। उन्होंने आगे कहा कि स्थानीय ट्रेनों और बृहन्मुंबई इलेक्ट्रिक सप्लाई एंड ट्रांसपोर्ट (बेस्ट) बसों को पूरी तरह से टीका लगाए गए निवासियों के लिए फिर से खोलने पर विस्तृत चर्चा हाल ही में कैबिनेट की एक बैठक में हुई थी।

'ब्यूटीफुल... बॉलीवुड में ट्राई करो', यूजर की सलाह पर नव्या नवेली ने दिया दिल जीत लेने वाला जवाब'ब्यूटीफुल... बॉलीवुड में ट्राई करो', यूजर की सलाह पर नव्या नवेली ने दिया दिल जीत लेने वाला जवाब

मंत्री ने कहा 15 अप्रैल 2021को शहर में कोरोनावायरस के मामलों में वृद्धि के बाद मार्च 2020 के बाद से दूसरी बार लोकल ट्रेन सेवाओं को आम जनता के लिए निलंबित कर दिया गया था।आने-जाने में होने वाली दिक्कतों के बारे में बताने के लिए लोग हमसे संपर्क कर रहे हैं।, "यात्री संघ रेल यात्री परिषद के अध्यक्ष सुभाष गुप्ता ने कहा था कि काम के सिलसिले में लोगों को हर रोज करीब छह घंटे बसों से सफर करना पड़ता है। यह किस तरह की अनलॉकिंग प्रक्रिया है? यदि कोई कार्रवाई नहीं की गई, तो जल्द ही एक समय आएगा जब लोग रेलवे पटरियों और सड़कों पर विरोध करने के लिए बैठेंगे। यात्री संघों ने राज्य सरकार और रेलवे को टीके लगाए यात्रियों को लोकल ट्रेनों से यात्रा करने की अनुमति देने का सुझाव दिया है।

महाराष्ट्र में दूसरी लहर आने से पहले, सरकार ने निवासियों को निर्धारित समय अवधि के दौरान स्थानीय लोगों द्वारा यात्रा करने की अनुमति दी थी। सुबह 9 से दोपहर 12 बजे और शाम 4 से 9 बजे को छोड़कर, उन्हें गैर-पीक घंटों के दौरान आने-जाने की अनुमति दी गई, जिसके परिणामस्वरूप लगभग 3.3 मिलियन यात्री (मध्य रेलवे पर 2 मिलियन और पश्चिम रेलवे पर 1.3 मिलियन) हर दिन लोकल ट्रेनों से यात्रा करते हैं।

https://hindi.oneindia.com/photos/know-educated-of-bhojpuri-actress-akshara-singh-oi64527.html

English summary
Mumbai local train will be started soon for people who have got both doses of corona vaccine
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X