• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

'बॉलीवुड का दिल और आत्मा है मुंबई': प्रोड्यूसर्स एसोसिएशन ने सीएम उद्धव ठाकरे को दिलाया भरोसा

|

नई दिल्ली। महाराष्ट्री की उद्धव ठाकरे सरकार और उत्तर प्रदेश की योगी आदित्यनाथ सरकार के बीच इन दिनों फिल्म उद्योग को विवाद छिड़ा हुआ है। सीएम योगी बॉलीवुड को नोएडा फिल्म सिटी लाने के लिए हाल ही में मुंबई पहुंचे थे जहां उन्होंने कई इन्वेस्टर्स और फिल्म कलाकारों से मुलाकात की। देश की आर्थिक राजधानी कही जाने वाली मुंबई से फिल्म उद्योग खिसकता देख मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने भी योगी सरकार पर हमला बोला है। इस बीच इंडियन मोशन पिक्चर प्रोड्यूसर्स एसोसिएशन (IMPPA) ने सीएम उद्धव ठाकरे को पत्र लिख कहा कि फिल्म उद्योग शहर में बना रहेगा।

'मुंबई फिल्म उद्योग का दिल और आत्मा है'

'मुंबई फिल्म उद्योग का दिल और आत्मा है'

आईएमपीपीए ने सीएम उद्धव ठाकरे को लिखे अपने पत्र में कहा, हम इस बात से खुश हैं कि महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री ने स्पष्ट शब्दों में कहा कि महाराष्ट्र फिल्म उद्योग का उद्भव केंद्र है। एसोसिएशन ने आगे कहा, मुंबई हिंदी फिल्म उद्योग का दिल और आत्मा है। इसे कोई भी कहीं और नहीं ले जा सकता। फिल्म उद्योग में मुंबई के लोग शामिल हैं जो निर्माता, निर्देशक, कलाकार और अन्य तकनीशियन हैं, ये लोग उद्योग का आधार है। पत्र में आईएमपीपीए ने सीएम उद्धव ठाकरे को भरोसा दिलाया है कि वह मुंबई से कहीं और नहीं जाएंगे।

हिंदी सिनेमा का अस्तित्व बचाना महाराष्ट्र सरकार की जिम्मेदारी

हिंदी सिनेमा का अस्तित्व बचाना महाराष्ट्र सरकार की जिम्मेदारी

आईएमपीपीए ने आगे लिखा, 'हम आपको आश्वासन दे सकते हैं कि अपना मूल स्थान हम कभी स्थानांतरित नहीं करेंगे। मुंबई उद्योग का दिल और आत्मा है।' एसोसिएशन ने आगे कहा कि वर्तमान में लॉकडाउन और महामारी के चलते जैसी आर्थिक परिदृश्य है, उससे हिंदी सिनेमा का उद्भव केंद्र धीरे-धीरे कब्रिस्तान बनता जा रहा है। हमने सरकार से बार-बार आग्रह किया है कि हिंदी फिल्म उद्योग को बचाने के लिए आवश्यक कदम उठाए जाएं। यह महाराष्ट्र सरकार की जिम्मेदारी है कि वह राज्य में फिल्म उद्योग के अस्तित्व को बनाए रखने के लिए उचित फैसले ले।

सीएम योगी का ड्रीम प्रोजेक्ट है नोएडा में फिल्म सिटी

सीएम योगी का ड्रीम प्रोजेक्ट है नोएडा में फिल्म सिटी

गौरतलब है कि उत्तर प्रदेश में फिल्म सिटी तैयार करना सीएम योगी का ड्रीम प्रोजेक्ट है, हाल ही में मुख्यमंत्री ने दिल्ली से सटे नोएडा में फिल्म सिटी स्थापित करने की महत्वाकांक्षी योजना का खुलासा किया और फिल्म समुदाय को यहां आने के लिए खुली पेशकश की। मुंबई की अपनी यात्रा के दौरान सीएम योगी ने फिल्म निर्देशकों, निर्माताओ और अभिनेताओं समेत कई फिल्म इंडस्ट्री के प्रमुख लोगों से मुलाकात की थी। इस दौरान सीएम योगी ने बॉलीवुड से जुड़े लोगों से नोएडा में एक हजार एकड़ क्षेत्र में प्रस्तावित फिल्म सिटी के लिए उनके सुझाव भी मांगे।

कमाई से ज्यादा टैक्स भरती हैं बॉलीवुड 'क्वीन' कंगना रनौत, 1 फिल्म का करती हैं इतना चार्ज, बहन रंगोली ने कही थी ये बात

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Mumbai is the heart and soul of Bollywood Producers Association reassures CM Uddhav Thackeray
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X