• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

मुंबई में कोरोना का दैनिक आंकड़ा आया 10 हजार से नीचे, दिल्ली में कल के मुकाबले बढ़े केस

|
Google Oneindia News

मुंबई, जनवरी 19। देश में कोरोना की तीसरी लहर अब धीरे-धीरे कमजोर पड़ रही है। हालांकि कोरोना के दैनिक मामलों में अभी उतार-चढ़ाव जारी है, लेकिन देश के दो बड़े महानगरों दिल्ली और मुंबई में कोरोना का ग्राफ लगातार नीचे आ रहा है। बुधवार को मुंबई में कोरोना के नए मामलों में फिर से गिरावट देखी गई। स्वास्थ्य विभाग की ओर से जारी किए गए आंकड़ों के मुताबिक, मुंबई में पिछले 24 घंटे के अंदर कोरोना के 6032 नए केस सामने आए हैं, जबकि 12 की मौत पिछले 24 घंटे में संक्रमण के कारण हुई है।

    Corona Third Wave : SBI की Research में दावा, देश में कब खत्म होगी third wave ? | वनइंडिया हिंदी
    Mumbai corona update

    पिछले 24 घंटे में 18241 मरीज हुए रिकवर

    आपको बता दें कि मुंबई में पिछले हफ्ते तक कोरोना के एक दिन में 20 हजार के करीब केस आ रहे थे, लेकिन पिछले एक हफ्ते में ये ग्राफ तेजी से नीचे आया है। आपको बता दें कि पिछले 24 घंटे में मुंबई में कोरोना के 18241 मरीज रिकवर हुए हैं। पिछले 24 घंटे में मुंबई के अंदर 60291 सैंपल कलेक्ट किए गए, जिसमें से 6032 मरीजों का टेस्ट पॉजिटिव निकला है। मुंबई में 12 जनवरी से लेकर 18 तक जनवरी तक कोरोना का ग्रोथ रेट 1.03 फीसदी रहा है।

    दिल्ली में मिले 13785 नए केस

    वहीं राजधानी दिल्ली की बात करें तो दिल्ली में पिछले 24 घंटे के अंदर 13785 नए केस सामने आए हैं, जबकि 35 मरीजों की मौत संक्रमण के कारण हो गई है। दिल्ली में अभी भी मौत का आंकड़ा एक चिंता का विषय बना हुआ है। दिल्ली में पिछले 24 घंटे के अंदर 16580 मरीज रिकवर हुए हैं। एक्टिव केस की संख्या 75282 है। वहीं दिल्ली का पॉजिटिविटी रेट 5.11 फीसदी है।

    दिल्ली में कल के मुकाबले बड़ा कोरोना का आंकड़ा

    राजधानी दिल्ली में कल के मुकाबले आज कोरोना के मामलों में बढ़ोतरी हुई है। मंगलवार को दिल्ली में कोरोना के नए केस की संख्या 11684 थी और 38 मरीजों की मौत हुई थी। दिल्ली में भले ही कोरोना के नए मामलों में उतार-चढ़ाव जारी है, लेकिन मौत के आंकड़े में ज्यादा कमी देखने को नहीं मिल रही है।

    ये भी पढ़ें: दिल्ली में कोरोना प्रतिबंधों में अभी नहीं मिलेगी ढील, स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन ने बताई वजहये भी पढ़ें: दिल्ली में कोरोना प्रतिबंधों में अभी नहीं मिलेगी ढील, स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन ने बताई वजह

    Comments
    English summary
    Mumbai and Delhi Corona update
    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X
    Desktop Bottom Promotion