• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

नकवी ने तेजस्वी से पूछा- कांग्रेस के साथ-साथ क्या RJD ने भी जमात-ए-इस्लामी से हाथ मिला लिया?

|

नई दिल्ली। बीजेपी नेता और केंद्रीय अल्पसंख्यक मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी (Mukhtar Abbas Naqvi) ने जमात-ए-इस्लामी (Jamaat-E-Islami) के साथ संबंधों को लेकर कांग्रेस और तेजस्वी यादव पर सवाल उठाए हैं। नकवी ने कांग्रेस पर देश में कट्टरवादी सोच को बढ़ावा देने का आरोप लगाया तो तेजस्वी यादव से उनकी पार्टी राष्ट्रीय जनता दल और जमात और पीएफआई (PFI) जैसी पार्टियों के साथ रिश्तों को लेकर सफाई मांगी।

    Bihar Election 2020: Mukhtar Abbas Naqvi का बड़ा हमला, Congress को लेकर कहा ये | वनइंडिया हिंदी

    Mukhtar Abbas Naqvi

    केंद्रीय मंत्री ने कहा कि खुद को सेक्युलर बताने वाली कांग्रेस कट्टरवाद को बढ़ावा देती है। वे हमसे ट्वीट करके अलग-अलग सवाल (सांप्रदायिकता पर) पूछते हैं लेकिन कांग्रेस के जमात-ए-इस्लामी, पीएफआई और इस तरह की दूसरी कट्टरवादी ताकतों से रिश्ते हैं उस पर उनका क्या कहना है। कांग्रेस को जमात-ए-इस्लामी और कट्टरवादियों के साथ अपने रिश्तों पर रुख साफ करना चाहिए।

    मुख्तार अब्बास नकवी ने आरोप लगाया कि ऐसी ताकतों के साथ रिश्ते रखकर कांग्रेस देश में कट्टरवाद को बढ़ावा दे रही है। उन्होंने बिहार में महागठबंधन के सीएम चेहरे तेजस्वी से भी सवाल उठाया। मुख्तार अब्बास नकवी ने कहा कि "मैं तेजस्वी से पूछना चाहता हूं कि क्या कांग्रेस के साथ ही उनकी पार्टी आरजेडी ने भी बिहार में जमात-ए-इस्लामी और दूसरी कट्टरपंथी ताकतों के साथ समझौता किया है। ये राजनीति का नहीं बल्कि देश की सुरक्षा का सवाल है।"

    ये है मामला

    केंद्रीय मंत्री ने ये हमला केरल में कांग्रेस और जमात-ए-इस्लामी के साथ गठबंधन को लेकर किया था। केरल में कांग्रेस के नेतृत्व वाली यूडीएफ ने स्थानीय निकाय चुनावों के मद्देनजर जमात-ए-इस्लामी के साथ गठबंधन किया है। चुनाव में जमात-ए-इस्लामी का राजनीतिक धड़ा वेल्फेयर पार्टी ऑफ इंडिया (WFI) एक साथ उतरने जा रहा है। कांग्रेस नेता राहुल गांधी केरल के वायनाड से सांसद भी हैं। उनकी रैलियों में पीएफआई के झंडे को लेकर भी भाजपा उन पर हमलावर रही है।

    हाथरस: ED ने बताया, विदेश से 100 करोड़ की फंडिंग में PFI के साथ भीम आर्मी का कोई लिंक नहीं

    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    English summary
    mukhtar abbas naqvi asked tejashwi over congress relation with jamaat e islami
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X