• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

Fortune's 40 Under 40 List: सफल युवा उद्यमियों की लिस्ट में ईशा-आकाश को मिली जगह

|
Google Oneindia News

मुंबई। एक बार फिर से अंबानी परिवार के लिए खुश होने का वक्त है, क्योंकि एशिया के धनी व्यक्तियों में शामिल मुकेश अंबानी की बेटी ईशा और बेटे आकाश अंबानी को फॉर्च्यून की '40' अंडर 40' की लिस्ट में जगह मिली है, मालूम हो कि फॉर्च्यून ने फाइनेंस, टेक्नॉलोजी, हेल्थकेयर, पॉलिटिक्स और मनोरंजन की कैटेगरी में 40 साल के अंदर के दुनिया के 40 शीर्ष उद्यमियों की लिस्ट जारी की है, जिसमें ईशा-आकाश के अलावा भारत से एजुटेक स्टार्टअप Byju's के संस्थापक बाइजू रवींद्रन और शाओमी इंडिया के मैनेजिंग डायरेक्टर मनु जैन भी शामिल हैं।

फॉर्च्यून की ‘40 अंडर 40’ लिस्ट में मुकेश अंबानी के दोनों बच्चे

फॉर्च्यून की ‘40 अंडर 40’ लिस्ट में मुकेश अंबानी के दोनों बच्चे

फॉर्च्यून ने लिस्ट में शामिल सभी लोगों की तारीफ की है, ईशा-आकाश के बारे में फॉर्च्यून ने कहा कि इन दोनों यंग स्टार्स ने जियो को आगे बढ़ाने में खास भूमिका निभाई है, इनकी नई सोच, ऊर्जा और मेहनत लोगों को प्रेरणा देती है, जियोमार्ट को लॉन्च करने में आकाश और ईशा की भूमिका काफी महत्वपूर्ण रही है।

यह पढ़ें:PM मोदी की खुलकर तारीफ करने वाले जस्टिस अरुण मिश्रा हुए सेवानिवृत्त, कई फैसलों के लिए किए जाएंगे यादयह पढ़ें:PM मोदी की खुलकर तारीफ करने वाले जस्टिस अरुण मिश्रा हुए सेवानिवृत्त, कई फैसलों के लिए किए जाएंगे याद

फॉर्च्यून ने बाइजू रवींद्रन की भी तारीफ

फॉर्च्यून ने बाइजू रवींद्रन की भी तारीफ

तो वहीं फॉर्च्यून ने रवींद्रन के बारे में कहा कि उन्होंने दुनिया को यह दिखला दिया कि एक सफल ऑनलाइन एजुकेशन कंपनी बनाना किस तरह से संभव है, उन्हें अमेरिका और ब्रिटेन जैसे देशों तक में अपने कारोबार का विस्तार करना चाहिए, उन्होंने देश के युवाओं के सामने एक आदर्श मॉडल प्रस्तुत किया है, उनका काम बेहद सराहनीय है तो वहीं फॉर्च्यून ने शाओमी इंडिया के मैनेजिंग डायरेक्टर मनु जैन को अद्भुत व्यक्ति कहा है।

मुकेश- नीता के जुड़वा बच्चे हैं ईशा-आकाश

मुकेश- नीता के जुड़वा बच्चे हैं ईशा-आकाश

मालूम हो कि आकशा-ईशा, मुकेश और नीता अंबानी की जुड़वा संतान हैं ,आकाश ने ब्राउन यूनिवर्सिटी से इकोनॉमिक्स की डिग्री ली है और 2014 में अपने फैमिली बिजनेस को ज्वाइन किया,वहीं ईशा ने साल 2015 में जियो को ज्वाइन किया था, इन दोनों के नाम का किस्सा भी काफी दिलचस्प है, जिस वक्त मुकेश अंबानी को पता चला था कि उनकी पत्नी नीता अंबानी ने जुड़वा बच्चों को जन्म दिया है, उस वक्त हवाई जहाज में थे और किसी बिजनेस डील के लिए विदेश जा रहे थे, इसलिए उन्होंने अपनी बच्चों को नाम आकाश और ईशा रखा था।

फॉर्च्यून ने ईशा-आकाश को ऊर्जावान उद्यमी कहा'

फॉर्च्यून ने ईशा-आकाश को ऊर्जावान उद्यमी कहा'

बता दें कि ईशा की शादी साल 2018 में पिरामल ग्रुप के संस्थापक आनंद पिरामल से हुई,आनंद ने हॉवर्ड बिजनेस स्कूल से पढ़ाई की है। हॉवर्ड स्कूल से पास होने के बाद आनंद पिरामल ने दो स्टार्टअप शुरू किए ,उनका पहला स्टार्टअप हेल्थकेयर सेक्टर में पिरामल ई-स्वास्थ के नाम से है और दूसरा रियल एस्टेट सेक्टर में पिरामल रियलिटी के नाम से है। जबकि आकाश अंबानी की शादी हीरा व्यापारी रसल मेहता की बेटी श्लोका मेहता से हुई है, रसल मेहता और मुकेश बरसों से दोस्त हैं।

यह पढ़ें: जानिए क्यों अनुपम खेर ने मोदी को बताया अब तक का सबसे अच्छा प्रधानमंत्री?यह पढ़ें: जानिए क्यों अनुपम खेर ने मोदी को बताया अब तक का सबसे अच्छा प्रधानमंत्री?

English summary
Fortune magazine has included Ambani scions and Jio board directors Akash and Isha in the 40 under 40 list of the most influential young leaders for the year under the technology section.
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X