• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

एंटीलिया केस: स्कॉर्पियो मालिक की मौत के मामले में नया मोड़, मुंह में ठुंसे मिले 5 रुमाल

|

मुंबई। पिछले हफ्ते उद्योगपति मुकेश अंबानी के मुंबई स्थित घर एंटीलिया के बाहर एक स्कॉर्पियो खड़ी मिली थी, जब पुलिस ने जांच की तो उसके अंदर विस्फोटक बरामद हुआ। इस बीच शुक्रवार को खबर आई कि स्कॉर्पियो के मालिक मनसुख हिरेन की संदिग्ध हालत में मौत हो गई। साथ ही मुंबई से सटे ठाणे की एक झील से उनकी लाश बरामद की गई। शुरुआत में ये मामला सुसाइड का माना जा रहा था, लेकिन अब इसमें नया मोड़ आया है, क्योंकि मृतक के मुंह के अंदर से पांच रुमालें बरामद हुई हैं।

    Mukesh Ambani: संदिग्ध Car के मालिक ने मौत से CM Uddhav को लिखी थी चिट्ठी | वनइंडिया हिंदी

    Scorpio

    मामले में महाराष्ट्र के गृहमंत्री अनिल देशमुख ने कहा कि मौत का कारण पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट आने के बाद ही पता चल पाएगा, लेकिन मामले की गंभीरता को देखते हुए एटीएस को इसकी जांच सौंप दी गई है। इस बीच अंग्रेजी चैनल इंडिया टुडे ने सूत्रों के हवाले से बताया कि मृतक मनसुख हिरेन के मुंह में पांच रुमाल भरी हुई थी। इसके अलावा उनका शव कीचड़ में था, जिसे पुलिस ने सफाई कर्मचारियों की मदद से निकाला। इस खुलासे के बाद आत्महत्या वाले दावे पर सवाल खड़े हो गए हैं।

    हिरेन के परिजनों ने बताया कि उनकी पुणे में ऑटोमोबाइल की दुकान है, वो गुरुवार को ही घर से गायब हो गए थे। शुक्रवार को जब वो थाने रिपोर्ट लिखवाने पहुंचे तभी उनकी मौत की खबर आ गई। परिजनों के मुताबिक उनकी लास्ट लोकेशन पालघर में थी, जबकि शव ठाणे की खाड़ी में मिला। उन्होंने घटना के तुरंत बाद ही आत्महत्या वाली थ्योरी पर सवाल उठाए थे। उनका कहना है कि हिरेन अच्छी तरह से तैरना जानते थे, इस वजह से वो पानी में जाकर आत्महत्या क्यों करेंगे?

    'अंबानी के खिलाफ हमारी कोई लड़ाई नहीं'- मुंबई पुलिस ने जारी किया जैश उल हिंद का नया बैनर

    घटना पर शुरू हुई बयानबाजी

    ये मामला महाराष्ट्र विधानसभ में भी उठा। जिस पर गृहमंत्री अनिल देशमुख ने कहा कि हिरेन स्कॉर्पियो के मालिक नहीं थे, वो सैम पीटर न्यूटन के नाम थी। हालांकि उस पर कब्जा हिरेन का ही था। अभी तक पुलिस को उनके शव पर किसी तरह के निशान नहीं मिले हैं, लेकिन मौत की वजह पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद ही सामने आ पाएगी। इस पर नेता प्रतिपक्ष देवेंद्र फडणवीस ने कहा कि शव के दोनों हाथ बंधे थे। कोई शख्स कैसे हाथ बांधकर आत्महत्या कर सकता है। इस मामले की जांच NIA से करवाई जानी चाहिए।

    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    English summary
    Mukesh Ambani hosue Five handkerchiefs in Scorpio owner mouth
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X