• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

माही की इस बात पर फिदा थे परवेज मुशर्रफ, भरे मैदान में दी थी खास सलाह, देखें Video

|
Google Oneindia News

नई दिल्ली। शनिवार को टीम इंडिया के मिस्टर कूल कहे जाने वाले महेन्द्र सिंह धोनी ने इंटरनेशनल क्रिकेट को अलविदा कह दिया, अपने 16 साल लंबे अंतरराष्ट्रीय करियर में कई यादगार पारियां खेलने वाले धोनी ने इंस्टाग्राम पर एक वीडियो शेयर करके अपने संन्यास की घोषणा की। धोनी ने अपने पूरे सफर का एक वीडियो शेयर किया और कहा कि शाम 7 बजकर 29 मिनट से उन्‍हें रिटायर माना जाए। उन्‍होंने अपने पसंदीदा गाने मैं पल दो पल का शायर हूं गाने के साथ अपने सफर को बताया।

माही ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से लिया संन्यास

माही ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से लिया संन्यास

अक्सर अपने फैसले से लोगों को चौंकाने वाले धोनी ने एक बार फिर से अपने संन्यास के ऐलान से लोगों को पूरी तरह से चौंका दिया है। उन्होंने जब साल 2017 में टी20 और वनडे की कप्तानी छोड़ी थी तो भी लोग इसी तरह से हैरान रह गए थे। मालूम हो कि धोनी की पहचान केवल टीम इंडिया के कप्तान या शानदार खिलाड़ी या विकेटकीपर के रूप में नहीं है बल्कि वो स्टाइल ऑइकॉन के रूप में भी जाने जाते रहे हैं।

यह पढ़ें: MS Dhoni Retirement: माही ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से लिया संन्यास, सीएम हेमंत सोरेन ने BCCI से की खास अपीलयह पढ़ें: MS Dhoni Retirement: माही ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से लिया संन्यास, सीएम हेमंत सोरेन ने BCCI से की खास अपील

माही के लंबे बालों पर आया था परवेज मुशर्रफ का दिल

माही के लंबे बालों पर आया था परवेज मुशर्रफ का दिल

एक वक्त था जब माही की स्टाइल पर केवल बॉलीवुड हसीनाएं या लड़कियां ही लट्टू नहीं थीं बल्कि उन पर तो पाकिस्तान के पूर्व राष्ट्रपति परवेज मुशर्रफ भी फिदा थे। धोनी ने जब टीम इंडिया की ओर से खेलना शुरू किया था तो उस वक्त उनके बाल लंबे-लंबे हुआ करते थे, जो कि उन्हें क्रिकेटर्स की लाइन में काफी अलग खड़ा करते थे। धोनी ने मात्र 46 गेंदों में 72 रनों की विस्फोटक पारी खेली थी बात साल 2006 की है जब लाहौर में खेले गए एक वनडे मुक़ाबले के दौरान धोनी ने मात्र 46 गेंदों में 72 रनों की विस्फोटक पारी खेली थी।

'धोनी आपको कभी भी बाल नहीं कटाने चाहिए'

'धोनी आपको कभी भी बाल नहीं कटाने चाहिए'

उस पारी के मुरीद मुशर्रफ ने कहा था धोनी आपको कभी भी बाल नहीं कटाने चाहिए, क्योंकि मैदान में कई प्लेकार्ड लगे हुए हैं, जिसमें आपको हेयर कट की सलाह दी गई है लेकिन धोनी अगर मेरी मानें तो आपको बाल नहीं कटवाने चाहिए, इनमें आप बहुत अच्छे लगते हैं। उस वक्त ये बात केवल भारत और पाक की हेडलाइन नहीं थी बल्कि ये इंटरनेशनल मीडिया की भी सुर्खियां बनी थी।

स्टाइल में भी गुरु रहे हैं माही

स्टाइल में भी गुरु रहे हैं माही

टी-शर्ट और जींस में हमेशा नजर आने वाले धोनी को देखकर युवाओं का एक बड़ा तबका उन्हें अपना स्टाइल गुरु मान चुका था और झारखंड की गलियों से लेकर पूरे भारत के युवागण अब सैलून में बाल कटाने के लिए नहीं बल्कि बाल को लंबा और घना बनाने के तरीके आजमाते नजर आते थे।

धोनी खेलते रहेंगे IPL

मालूम हो कि 39 वर्षीय एमएस धोनी टेस्ट क्रिकेट से पहले ही संन्यास का ऐलान कर चुके थे, हालांकि वनडे और टी-20 में भारतीय क्रिकेट टीम का हिस्सा बने हुए थे लेकिन अब धोनी ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से भी संन्यास का ऐलान कर दिया है, गौरतलब है कि धोनी क्रिकेट के तीनों फॉर्मेट में टीम इंडिया के कप्तान भी रह चुके हैंस साथ ही धोनी के नाम कई बड़े कीर्तिमान भी दर्ज हैं, फिलहाल वो आईपीएल खेलते रहेंगे।

यह पढ़ें: एम एस धोनी ने किया संन्यास का ऐलान, पोस्ट की इमोशनल वीडियो

देखें Video:जब धोनी की बालों पर फिदा हुए थे मुशर्रफ

English summary
When Pervez Musharraf said-Mahi, 'Don't have a hair cut', Video .
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X