• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

VIDEO: राज्यसभा में जमकर उड़ी कोरोना प्रोटोकॉल की धज्जियां,संजय सिंह को कंधों पर उठाकर ले गए मार्शल

|

नई दिल्ली। राज्यसभा में आज कृषि बिल को लेकर विपक्ष ने जमकर हंगामा किया। विपक्ष ने वेल में जाकर जमकर नारेबाजी की। इस दौरान कोरोना प्रोटोकॉल की धज्जियां भी उड़ी। कुछ सदस्यों ने सभापति की सीट के सामने लगे माइक को तोड़ दिया। हालात यहां तक बिगड़ गए कि मार्शलों को बुलाना पड़ा और सांसदों को कोरोना प्रोटोकॉल का पालन करने के लिए कहना पड़ा। आज हुए इस घटनाक्रम राज्यसभा के सभापति वेंकैया नायडू के आवास पर उच्च स्तरीय बैठक हुई। बैठक में उप सभापति हरिवंश, केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल और प्रह्लाद जोशी मौजूद थे।

MPs Rajeev Satav and Sanjay Singh Thrown Out of Rajya Sabha Amid Bedlam over Farm Bills

हंगामे के दौरान सदन के मार्शल आप सांसद संजय सिंह और कांग्रेस सांसद राजीव साटव को उठाकर बाहर ले जाने लगे। हालांकि अन्य नेताओं ने इसका विरोध किया और मार्शलों ने संजय सिंह को छोड़ दिया। इस घटना के वीडियो को आम आदमी पार्टी ने अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर शेयर किया है। इस दौरान मार्शल लगातार सांसदों को मास्क लगाने के लिए कहते दिखे।

सदन में हुए घटना का वीडियो शेयर करते हुए आप सांसद संजय सिंह ने ट्विट कर कहा कि, मोदी सरकार ने किसान भाइयों के "मौत के फ़रमान" पर आज हस्ताक्षर किया है आम आदमी पार्टी ने जमकर विरोध किया लेकिन मोदी सरकार ने लोकतंत्र गला घोंटकर बिना वोटिंग के सदन में ये 'काला क़ानून' पास कर लिया, लड़ाई जारी रहेगी। वहीं कांग्रेस नेता श्रीनिवास ने कहा कि, आज राज्यसभा में दिनदहाड़े लोकतंत्र का गला घोंट दिया गया, किसान विरोधी नरेंद्र मोदी ने अन्नदाता की बर्बादी के काले कानून को जबरन पास करा लिया,राज्यसभा में राजीव साटब जी समेत विपक्षी सांसदों के विरोध के बाबजूद सरकार ने काले कानून को पास कराया, अब खामोश नही बैठेंगे हम।

इसी तरह ही कुछ इस बिल के ऊपर चर्चा के दौरान टीएमसी सांसद डेरेक ओ ब्रायन भी बिल के विरोध में वेल में पहुंच गए और उपसभापति को रूल बुक दिखाने लग गए और फिर देखते ही देखते उन्होंने रूल बुक को फाड़ दिया। उपसभापति के पास खड़े हुए मार्शल ने उनको उपसभापति के पास से हटाया। माइक्रोफोन को कुर्सी से दूर खींचने का भी प्रयास किया गया था लेकिन मार्शलों ने ऐसा नहीं होने दिया। इस दौरान राज्यसभा के सभापति सदस्यों को अपने स्थान पर जाने का आग्रह करते रहे।

कूड़ा उठाने वाले ने 1 लाख में बनवाई अपनी मूर्ति, 10 लाख की जमीन खरीद कर करवाया स्थापित

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
MPs Rajeev Satav and Sanjay Singh Thrown Out of Rajya Sabha Amid Bedlam over Farm Bills
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X