• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

Mother's Day: मां की इमरजेंसी कॉन्टैक्ट लिस्ट में नहीं स्मृति ईरानी का नंबर, जानिए वजह

|

नई दिल्ली। मदर्स डे पर देश ही नहीं दुनियाभर में लोग अपने-अपने तरह से अपनी मां को याद कर रहे हैं। इस दौरान कोई सोशल मीडिया पर पोस्ट लिखकर तो कोई उनकी तस्वीर को शेयर करके उनके लिए अपने प्यार को दिखा रहे हैं। भारतीय जनता पार्टी की नेता और केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने भी मदर्स डे पर अपनी मां और सासू मां के लिए इंस्टाग्राम पर पोस्ट शेयर करते हुए अपने दिल की बात कही है। उन्होंने इस पोस्ट के जरिए उनके प्रति अपने प्यार का इजहार किया, साथ ही धन्यवाद भी दिया है। स्मृति ईरानी ने अपनी मां की तस्वीर शेयर करते हुए जो पोस्ट लिखी है, उसमें उन्होंने बताया है कि आखिर उनकी मां की इमरजेंसी कॉन्टैक्ट लिस्ट में उनका नंबर क्यों नहीं है?

स्मृति ने अपनी मां के लिए लिखी इमोशनल पोस्ट

स्मृति ने अपनी मां के लिए लिखी इमोशनल पोस्ट

केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने अपने इंस्टाग्राम पर अपनी मां की एक तस्वीर पोस्ट की है, इस तस्वीर में नजर आ रहा कि वो एक बेड पर बैठी हैं और उनके चारों तरफ कुछ पेपर्स बिखरे हैं। यही नहीं जहां पर उनकी मां बैठी हुई हैं उनके पीछे एक व्हाइट बोर्ड लगा हुआ है, जिस पर कई फोन नंबर लिखे हुए हैं। स्मृति ईरानी ने तस्वीर के साथ लिखी गई पोस्ट में बताया कि व्हाइट बोर्ड में लिखे गए नंबर इमरजेंसी कॉन्टैक्ट नंबर हैं। हालांकि, उन नंबर्स में स्मृति ईरानी का नंबर नहीं था। स्मृति ईरानी ने अपनी इंस्टाग्राम पोस्ट में लिखा, "सबसे अधिक स्वतंत्र, मेरी मां ने अपनी शर्तों पर जीवन जीने का फैसला लिया। ऐसा उन्होंने उस समय भी किया जब यह उनके लिए बेहद असुविधाजनक था।"

<strong>इसे भी पढ़ें:- 'मोदी अगर प्रधानमंत्री बन गए तो देश छोड़ दूंगी' ट्वीट पर दी शबाना आजमी ने सफाई </strong>इसे भी पढ़ें:- 'मोदी अगर प्रधानमंत्री बन गए तो देश छोड़ दूंगी' ट्वीट पर दी शबाना आजमी ने सफाई

स्मृति ने बताया- क्यों नहीं है मां की इमरजेंसी कॉन्टैक्ट लिस्ट में उनका नंबर

पीछे लगे हुए व्हाइट बोर्ड का जिक्र करते हुए केंद्रीय मंत्री ने बताया, "इसमें डॉक्टरों नंबर्स लिखे हैं। सभी को उनका सख्त निर्देश है कि अगर उनके साथ कुछ होता है, तो यही वो पहले लोग हैं, जिन्हें फोन किया जाए। मैंने उनसे पूछा कि उनके बच्चों में से किसी का भी नंबर बोर्ड में क्यों नहीं है, तो उन्होंने कहा कि मां का कर्तव्य है कि बच्चों को जरूरत पड़ने पर वह उनके लिए मौजूद रहें। मां को जरूरत पड़ने पर कभी भी याद किया जा सकता है। उन्होंने मुझे अपने पैरों पर खड़ा होने में मदद की है।" यही नहीं स्मृति ईरानी ने इसी दौरान अपनी मां से कहा है, "वह उनका नंबर भी अपनी इमरजेंसी नंबर्स की लिस्ट में शामिल कर लें।"

अपने पति और सासू मां की तस्वीर शेयर कर स्मृति ईरानी ने लिखी ये बात

स्मृति ईरानी ने इसके बाद अपनी सासू मां और पति की तस्वीर के साथ दूसरा पोस्ट इंस्टाग्राम पर शेयर किया। इसमें उन्होंने बताया कि उनके पति अपनी मां से कितना करीब हैं। कैसे उनकी सास उनकी जिंदगी में मां की तरह रहीं। इस पोस्ट पर स्मृति ईरानी के पति ने भी कमेंट किया है, उन्होंने लिखा कि उनकी मां को भी अपनी बहू स्मृति ईरानी पर भी उतना ही गर्व है।

अपने पसंदीदा नेता से जुड़े रोचक फैक्ट पढ़ने के लिए क्लिक करें

English summary
Mother's Day: Smriti Irani Reveals Why She Is not on Her Mom Emergency Contact List.
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X