• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

मां ने डांटा तो 11 साल के बच्चे ने छोड़ा घर, 5 हजार लेकर साइकिल से निकला हरिद्वार, उसके बाद हुआ कुछ ऐसा

|

नई दिल्ली: दिल्ली में एक ऐसी घटना हुई है, जिसको सुनने के बाद हर कोई हैरान है। दिल्ली के रोहिणी इलाके में रहने वाले 11 साल के बच्चे ने अपनी मां से डांट खाने के बाद घर छोड़कर साइकिल से हरिद्वार के लिए निकल पड़ा। घर से निकलने के पहले बच्चे ने अपनी मां के पर्स से 5 हजार रुपये भी निकाल कर ले गया। ये घटना पिछले हफ्ते शुक्रवार की है। जब रात को 8.45 तक बच्चा घर नहीं आया तो माता-पिता ने दक्षिण रोहिणी पुलिस स्टेशन में अपहरण का मामला दर्ज कराया। इसके बाद दिल्ली पुलिस ने रलवे स्टेशनों और बस स्टॉपों, सड़कों, हाईवे उस हर जगह तलाश सख्ती के करवाने शुरू किए, जहां से बच्चे के मिलने की उम्मीद थी।

delhi

पुलिस ने कहा- CCTV से पता चला बच्चा साइकिल लेकर निकला है

रोहिणी के डीसीपी पीके मिश्रा के मुताबिक, बच्चे के माता-पिता ने बताया कि हाल ही में वह गोवा के लिए ट्रेन और पहाड़गंज रेलवे स्टेशन के बारे में पूछ रहा था। बच्चा जिस दिन लापात हुआ, वह अपनी मां के पर्स से 5 हजार रुपये लेकर गया था। पुलिस ने बताया कि हमने जब सीसीटीवी देखा तो पता चला कि बच्चा नाहरपुर की तरफ अपनी साइकिल पर अकेला गया था।।

बच्चे को खोजने के लिए डीसीपी पीके मिश्रा ने एसएचओ इंस्पेक्टर संजय कुमार के लीड में एक टीम बनाई। टीम को दो जगहों पर बच्चे के खोज में लगया गया। एक टीम , सड़कों,अस्पतालों और पार्के में बच्चे को खोज रही थी तो वहीं दूसरी टीम बच्चे को बस स्टॉपों, रेलवे स्टेशन, मेट्रो स्टेशनों पर खोजने में लगी थी।

रेलवे स्टेशन पर पुलिस को किया गया अलर्ट

पुलिस के मुताबिक, नई दिल्ली रेलवे स्टेशन, पुरानी दिल्ली स्टेशन और हजरत निजामुद्दीन स्टेशन के पुलिस स्टेशनों के ड्यूटी ऑफिसर को बच्चे की तस्वीर दी गई। ताकी जैसे ही उन्हें पता चले वो सूचित कर सकें।

बच्चा रात को करीब 8.45 बजे लापता हुआ था, इसलिए पुलिस की कोशिश थी कि उसे दिल्ली की सीमा पार करने के पहले ही खोज लिया जाए। पुलिस ने कहा, बच्चे के पास मोबाइल फोन नहीं था इसलिए हमारी मुश्किल और भी ज्यादा बढ़ गई थी।

ऐसे मिला दिल्ली पुलिस को लापता बच्चा

पुलिस बच्चे के घर छोड़ने के वक्त को ध्यान में रखी हुई थी...इसलिए पुलिस ये अंदाजा लगा रही थी कि बच्चा साइकिल से कितनी दूर जा सकता है। आखिरकर बच्चा तड़के 4 बजकर 20 मिनट पर पुलिस की एक टीम सिंघू सीमा पर पहुंची। हरियाणा में सीमा पार करने के बाद पुलिस ने बच्चे को एक चाय की दुकान पर उसकी साइकिल के साथ देखा।

चाय के दुकानदार ने पुलिस को बताया कि बच्चा हरिद्वारा जाने का रास्ता पूछ रहा था। पुलिस के मुताबिक बच्चा अपनी मां से डांट खाने के बाद काफी डर गया था। बच्चे को पुलिस ने सुरक्षित उसके माता-पिता को दे दिया है।

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
An 11-year-old boy went on to put Delhi police on its toes when he set off for Haridwar on his bicycle just because his mother scolded him. His parents approached the police at South Rohini police station, and a case of kidnapping was registered on Friday night.
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X