• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

नरेंद्र मोदी स्टेडियम के नाम से जाना जाएगा मोटेरा स्टेडियम, 12 साल पहले शुरू की थी यहां से पारी

|

नई दिल्ली। गुजरात के अहमदाबाद में बने मोटेरा स्टेडियम का नाम अब नरेंद्र मोदी स्टेडियम होगा। बुधवार को ही राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने स्टेडियम का उद्घाटन किया है। स्टेडियम के उद्घाटन के बाद केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने कहा कि स्टेडियम को प्रधानमंत्री मोदी के नाम से जाना जाएगा। बता दें कि आज से ही इस स्टेडियम में भारत और इंग्लैंड की क्रिकेट टीमों के बीच डे-नाइट टेस्ट मैच खेला जाएगा।

Motera Stadium at ahmedabad gujarat has been renamed to Narendra Modi stadium

केंद्रीय गृहमंत्री ने कहा, मोटोरा में एक बड़ा स्पोर्ट्स कॉम्पलेक्स बनाया जा रहा है। कॉम्पलेक्स को सरदार पटेल के नाम से जाना जाएगा। वहीं स्टेडियम का नाम नरेंद्र मोदी के नाम पर रखा गया है. इस स्पोर्ट्स कॉम्पलेक्स में तीन हजार से अधिक खिलाड़ियों के रहने और उनकी ट्रेनिंग की व्यवस्था होगी और ये 233 एकड़ जमीन में बनेगा।

    President Ram Nath Kovind ने किया दुनिया के सबसे बड़े Motera Stadium का उद्धाटन | वनइंडिया हिंदी

    सरदार पटेल के नाम से जाना जाता था स्टेडियम

    मोटेरा का ये मशहूर इस स्‍टेडियम अभी तक सरदार पटेल स्‍टेडियम के नाम से जाना जाता था। अब जबकि इसका नाम नरेंद्र मोदी स्टेडियम कर दिया गया है तो कई लोगों ने इस पर एतराज भी किया है। गुजरात कांग्रेस के नेता हार्दिक पटेल ने इसे सरदार पटेल का अपमान कहा है। उन्होंने ट्वीट कर लिखा, दुनिया के सबसे बड़े अहमदाबाद स्थित सरदार पटेल क्रिकेट स्टेडियम का नाम बदलकर नरेंद्र मोदी क्रिकेट स्टेडियम रखा गया है, क्या यह सरदार पटेल का अपमान नहीं हैं? सरदार पटेल के नाम पर मत मांगने वाली भाजपा अब सरदार साहब का अपमान कर रही हैं। गुजरात की जनता सरदार पटेल का अपमान नहीं सहेगी।

    पीएम मोदी का भी है खास रिश्ता

    प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी का भी इस स्टेडियम से खास रिश्ता रहा है। 12 साल पहले यहां से एक खास पारी शुरू की थी, जब 2009 में वो गुजरात क्रिकेट एसोसिएशन के अध्यक्ष चुने गए थे। बीते साल फरवरी में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और तत्कालीन अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने मोटेरा स्टेडियम में एक संयुक्त कार्यक्रम भी आयोजित किया था।

    नरेंद्र मोदी स्टेडियम (मोटेरा स्टेडियम) दुनिया के सबसे बड़े क्रिकेट स्टेडियमों में शुमार है। इसमें एक लाख 10 हजार लोग एक दफा में बैठकर मैच देख सकते हैं। अहमदाबाद स्थित यह स्टेडियम 63 एकड़ में फैला हुआ है। अब तक मेलबॉर्न को सबसे बड़ा क्रिकेट स्टेडियम कहा जाता था, जहां 90 हजार लोग एक साथ बैठ सकते हैं। इसमें क्रिकेट स्टेडियम में 11 सेंटर पिचें हैं और इसके साथ जिम सहित चार ड्रेसिंग रूम हैं।

    राकेश टिकैत क्यों बोले- एक कमेटी बनाकर ससंद के पार्क में खेती कराए सरकार

    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    English summary
    Motera Stadium at ahmedabad gujarat has been renamed to Narendra Modi stadium
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X