• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

रक्षा मंत्रालय में सिर्फ स्‍वदेशी उत्‍पादों की ही खरीद- बिक्री पर अभी फैसला नहीं: राज्यसभा में श्रीपद नाइक

|

नई दिल्ली। केंद्रीय रक्षा राज्यमंत्री श्रीपद नाइक ने राज्यसभा में सवाल के जवाब में कहा है कि रक्षा मंत्रालयों के स्टोरों और कैंटीन में सिर्फ स्‍वदेशी उत्‍पादों की ही खरीद बिक्री पर कोई फैसला नहीं लिया गया है। सवाल किया गया था कि क्या प्रधानमंत्री की 'लोकल के लिए वोकल' की अपील पर रक्षा मंत्रालय सिर्फ स्वदेशी उत्पादों के इस्तेमाल की ओर जाएगा। इसके जवाब में नाइक ने कहा कि इसको लेकर अभी निर्णय नहीं हुआ है।

 संसद सत्र लाइव, मानसून सत्र, parliament, monsoon session, संसद, संसद सत्र, parliament session, parliament, loksabha, rajyasabha, Defence ministry, Shripad Naik

नाइक ने सुरक्षाबलों में कोरोना को लेकर हुए सवाल के जवाब में बताया कि सशस्त्र बलों के कर्मियों में कोविड संक्रमण के कुल मामलों की संख्या 22,353 है। आज तक, सशस्त्र बलों में कुल 41 मौतें हुई हैं, जो सीधे संक्रमण के कारण हुई मानी गई हैं।

पाकिस्तान की ओर से सीजफायर उल्लंघन को लेकर सवाल पर केंद्रीय रक्षा राज्यमंत्री श्रीपद नाइक ने राज्यसभा में एक लिखित जवाब में कहा है कि एक जनवरी 2020 से 7 सितंबर 2020 तक यानी आठ महीने के दौरान में सीजफायर तोड़ने की ये घटनाएं हुई हैं। नाइक ने बताया कि पाकिस्तान ने आठ महीनों में जम्मू-कश्मीर में नियंत्रण रेखा (एलओसी) पर 3,186 बार सीज़फायर का उल्लंघन किया है। सीजफायर उल्लंघन के अलावा 1 जनवरी से लेकर 31 अगस्त के बाद पाकिस्तान की तरफ से जम्मू क्षेत्र में अंतरराष्ट्रीय सीमा के पास क्रॉस बॉर्डर फायरिंग की 242 घटनाएं हुईं। इस साल सात सितंबर तक जम्‍मू-कश्‍मीर में आठ घातक हताहत और दो गैर-घातक हताहत घटनाएं हुई हैं। उन्‍होंने यह भी बताया कि जम्मू और कश्मीर में अंतर्राष्ट्रीय सीमा और नियंत्रण रेखा पर बीएसएफ के पांच जवान हताहत हुए हैं।

ये भी पढ़िए- पाकिस्‍तान ने इस साल 3186 बार किया सीजफायर का उल्लंघन, 17 साल में सबसे ज्यादा

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
MoS Defence Shripad Naik in Rajya Sabha on Ministry will consider using and selling through its stores only products being made in India
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X