• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

बॉलीवुड की दर्जनभर वो अभिनेत्रियां, जिन्होंने हीरो के बजाय 'खलनायकों' से रचाई है शादी, देखिए पूरी लिस्ट

|
Google Oneindia News

नई दिल्ली। बॉलीवुड इंडस्ट्री अक्सर ढर्रे की जिंदगी जीने वाले लोगों को चौंकाती आई है। चाहे वह अंतर्रजातीय विवाह की बात हो अथवा बेमेल शादी हो। सामान्यतया समाज फिल्मों में दिखाए गए आदर्श किरदारों को सरआंखों पर रखता है। यही नहीं, नवयुवक-नवयुवतियां फिल्मी के हीरो और हीरोइन का अक्स अपने भावी जीवनसाथी में खोजने की कोशिश करते हैं, जबकि खलनायक को बॉलीवुड को संस्कृति, धर्म और समाज बिगाड़ने के लिए जिम्मेदार ठहराया जाता है, लेकिन यह आपको जानकर हैरानी होगी कि बॉलीवुड फिल्मों के नायक और खलनायक की असल जिंदगी पर्दे से इतर बिल्कुल टेढ़ी-मेढ़ी है।

Bollywood

जल्द शादी के बंधन में बंधने जा रहे है आधा दर्जन से अधिक बॉलीवुड सेलेब्स, देखिए पूरी लिस्ट</a><a class=" title="जल्द शादी के बंधन में बंधने जा रहे है आधा दर्जन से अधिक बॉलीवुड सेलेब्स, देखिए पूरी लिस्ट" />जल्द शादी के बंधन में बंधने जा रहे है आधा दर्जन से अधिक बॉलीवुड सेलेब्स, देखिए पूरी लिस्ट

गौरतलब है फैन्स महज कल्पना मात्र से चौंक जाएंगे कि पर्दे पर हीरोइन्स के साथ बुरा बर्ताव करने वाले खलनायकों से भी हीरोइन को प्यार हो सकता है। उन्हें तब और बड़ा झटका लगेगा जब वो यह सुनेंगे कि बॉलीवुड की एक दर्जन से अधिक हीरोइन्स अब तक फिल्मी खलनायकों से लव मैरिज कर चुकी है। वो खलनायक, जिन्हें पर्दे पर देखकर अक्सर उनके मुंह से गाली निकल जाया करती है। तो आइए जानते हैं कि कौन हैं, वो बॉलीवुड खलनायक, जिन्हें हीरोइन भले ही रील लाइफ में नहीं मिली, लेकिन रीयल लाइफ में उनकी जीवन संगिनी बन चुकी हैं।

बॉलीवुड की वो बिंदास अभिनेत्रियां, जिन्होंने आगे बढ़कर एक मुस्लिम को चुना अपना हमसफ़र?बॉलीवुड की वो बिंदास अभिनेत्रियां, जिन्होंने आगे बढ़कर एक मुस्लिम को चुना अपना हमसफ़र?

70-80 के दौर के खलनायक प्रेमनाथ के प्यार में घायल हुईं एक्ट्रेस बीना राय

70-80 के दौर के खलनायक प्रेमनाथ के प्यार में घायल हुईं एक्ट्रेस बीना राय

70-80 के दौर में टॉप खलनायक में शुमार प्रेम नाथ को बॉलीवुड में खलनायकी की दुनिया को नया आयाम देने का क्रेडिट दिया जाता है। उन्होंने अपने कैरियर में बड़े ही खूंखार खलनायक की भूमिका में पर्दे पर अवतरित हुए, लेकिन उस जमाने की एक्ट्रेस बीना राय से उनकी शादी हुई। एक्ट्रेस बीना राय प्रेमनाथ से काफी प्रभावित थी। दोनों की पहली मुलाकात हुई, तब प्रेमनाथ को लेकर बीना इतनी एक्साइटेड थी कि उनके हाथ कांपने लगा था। धीरे-धीरे यह रिश्ता प्यार में बदला और फिर दोनों की शादी हो गई।

परेश रावल की अदायगी कायल हुईं थी पूर्व मिस इंडिया स्वरूप संपत

परेश रावल की अदायगी कायल हुईं थी पूर्व मिस इंडिया स्वरूप संपत

बॉलीवुड एक्टर परेश रावल नायक और खलनायक दोनों ही भूमिकाओं में नजर आए हैं, लेकिन पर्दे पर उनके खलनायकी की दौर में परेश रावल की अदायगी कायल हुईं थी पूर्व मिस इंडिया स्वरूप संपत। 1979 में मिस इंडिया रहीं स्वरूप संपत खुद भी फिल्म इंडस्ट्री से जुड़ी हुईं हैं। एक पार्टी में स्वरूप संपत और परेश रावल की हुई छोटी मुलाकात धीरे-धीरे प्यार में बदल गई और फिर दोनों ने शादी कर ली। कहा जाता है कि स्वरूप ने पहली बार परेश को स्टेज पर परफॉर्म करते देख उनकी फैन हो गईं। हालांकि बाद में विलेन से कैरेक्टर से निकलकर परेश रावल ने कॉमेडी में हाथ आजमाया और फिल्म 'हेरा फेरी' में निभाए गए उन‍के किरदार बाबूराव गनपत राव आप्‍टे ने लोगों का काफी मनोरंजन किया।

अनुपम खेर और किरण खेर साथ ड्रामा करते थे, दोनों ने 1985 में शादी की

अनुपम खेर और किरण खेर साथ ड्रामा करते थे, दोनों ने 1985 में शादी की

बॉलीवुड के एक्टिंग करियर में वरिष्ठ अभिनेता अनुपम खेर काफी फिल्मों में खलनायक की भूमिका निभाई है और उन्हें खूब पंसद भी किया गया। बाद में वह चरित्र भूमिकाओं में लौट गए। सुभाष घई की फिल्म कर्मा में डाक्टर डैंग के विलेन किरदार में अनुपम खेर को खूब प्रशंसा मिली थी। अनुपम खेर और किरण खेर साथ-साथ ड्रामा किया करते थे और दोनों के बीच जब एहसास हुआ कि दोनों में कुछ बांडिंग हैं, तो बिना देर किए दोनों ने1985 में शादी रचा ली। हालांकि किरण खेर और अनुपम खेर दोनों की यह दूसरी शादी थी। किरण ने पहली शादी गौतम बैरी से की थी, जिससे उन्हें बेटा सिकंदर खेर है।

पहली मुलाकात में आदित्य पंचोली और जरीना वहाब को प्यार हो गया था

पहली मुलाकात में आदित्य पंचोली और जरीना वहाब को प्यार हो गया था

बॉलीवुड में खलनायक के रूप में अपनी पहचान बनाने वाले एक्टर आदित्य पंचोली की मुलाकात पत्नी जरीना वहाब से एक फिल्म के सेट पर हुई थी और पहली मुलाकात में दोनों को एक-दूसरे से प्यार हो गया था और फिल्म की शूटिंग के खत्म होने तक दोनों एक-दूसरे को दिल दे बैठे थे और शादी करने का फैसला कर लिया। आदित्य ने जरीना वहाब ने वर्ष 1986 में शादी रचाई। एक इंटरव्यू में जरीना कहती हैं कि आदित्य पंचोली के साथ उनकी मां शादी को लेकर उत्सुक नहीं थीं, लेकिन मैं उनसे प्यार करती थी और उनसे शादी करना चाहती थी।

पहली मुलाकात में नीलम सिंह ने रोनित रॉय को अपना दिल दे दिया था

पहली मुलाकात में नीलम सिंह ने रोनित रॉय को अपना दिल दे दिया था

बॉलीवुड फिल्म जान तेरे नाम से डेब्यू करने वाले रोनित रॉय आज एक बड़े खलनायक के किरदार में नजर आते हैं। रोनित रॉय ने अभिनेत्री और मॉडल नीलम सिंह से शादी रचाई थी, जिनसे वे बेइंतहा प्यार करते हैं। नीलम सिंह से पहले रोनित रॉय को उनकी पहली शादी से ओना नाम की एक बेटी भी है। पहली मुलाकात मेंनीलम सिंह ने रोनित रॉय को अपना दिल दे दिया था।

 मोहिनीश बहल की शादी 90 के दशक की एक्ट्रेस एकता सोहिनी से हुई

मोहिनीश बहल की शादी 90 के दशक की एक्ट्रेस एकता सोहिनी से हुई

बॉलीवुड में बतौर खलनायक अपना करियर शुरु करने वाले एक्टर मोहिनीश बहल की शादी 90 के दशक की एक्ट्रेस एकता सोहिनी से हुई है। मोहिनीश और एकता बहल टीवी सीरियल संजीवनी 2 में भी साथ काम कर चुके हैं। फिल्म साजन में सलमान खान के साथ काम कर चुकी एक्ट्रेस एकता सोहिनी बॉलीवुड में फिल्म सोलह सत्रह से लॉन्च हुई थी, लेकिन उन्हें पहचान फिल्म अव्वल नंबर से मिली थी।

निकितन धीर से 2014 में टीवी एक्ट्रेस कृतिका सेंगर ने विवाह किया

निकितन धीर से 2014 में टीवी एक्ट्रेस कृतिका सेंगर ने विवाह किया

बॉलीवुड में बतौर खलनायक अपनी पारी शुरू करने वाले सीनियर एक्टर पंकज धीर के बेटे निकितन धीर से साल 2014 में टीवी एक्ट्रेस कृतिका सेंगर ने विवाह किया। निकितन धीर वही हैं जिन्होंने फिल्म 'मिशन इस्ताम्बुल', 'चेन्नई एक्सप्रेस', 'दबंग 2' और 'रेडी' जैसी कई फिल्मों में विलेन के किरदार निभाया है। वहीं,एक्ट्रेस कृतिका सेंगर रानी लक्ष्मीबाई' और 'कसम तेरे प्यार की' जैसे कई सुपरहिट धारावाहिकों में काम कर चुकीं हैं।

साल 2010 में एक्टर प्रकाश राज से कोरियोग्राफर पोनी वर्मा ने शादी की

साल 2010 में एक्टर प्रकाश राज से कोरियोग्राफर पोनी वर्मा ने शादी की

साउथ फिल्मों से बॉलीवुड में बतौर विलेन डेब्यू करने वाले एक्टर प्रकाश राज को वांटेड फिल्म में उनके किरदार के लिए आज भी याद किया जाता है। उनके बॉलीवुड में एंट्री से एक अच्छे विलेन का सूखा पट गया था। फिल्म वांटेड की सफलता के बाद प्रकाश राज ने कई बॉलीवुड फिल्मों में विलेन बनकर आए और लोगों ने उन्हें खूब पसंद किया। प्रकाश राज को पंसद करने वालों में कोरियोग्राफर पोनी वर्मा भी थी, जिन्होंने साल 2010 में प्रकाश राज से शादी की थी। प्रकाश राज बॉलीवुड में ही नहीं, साउथ की फिल्मों में भी अपने निगेटिव रोल की वजह से काफी पॉपुलर थे।

नवाब शाह पर आया 90 के दशक की अभिनेत्री पूजा बत्रा का दिल

नवाब शाह पर आया 90 के दशक की अभिनेत्री पूजा बत्रा का दिल

बॉलीवुड फिल्मों में बतौर विलेन करियर चमकाने वाले नवाब शाह पर 90 के दशक की खूबसूरत अभिनेत्री पूजा बत्रा का दिल आ गया और काफी दिनों तक रिलेशनशिप में रहने के बाद दोनों ने अंततः शादी कर ली। विलेन नवाब शाह फिल्म 'टाइगर जिंदा है', 'डॉन 2' समेत साउथ की कई फिल्मों में बतौर विलेन काम किया है। बॉलीवुड अभिनेत्री पूजा बत्रा आखिरी बार बतौर अभिनेत्री फिल्म नायक में नजर आईं थीं।

रेणुका शहाणे ने आशुतोष राणा के साथ साल 2001 में शादी की थी

रेणुका शहाणे ने आशुतोष राणा के साथ साल 2001 में शादी की थी

बॉलीवुड के सबसे खूंखार विलेन के किरदार के लिए मशहूर एक्टर आशुतोष राणा को कोई फिल्म संघर्ष के किरदार में रात में देख ले तो पूरी रात डर-डर कर बीतनी तय हैं। ऐसे में फिल्म एक्ट्रेस रेणुका शहाणे का उन पर दिल आना लोगों के लिए हैरत की बात थी।फिल्म 'हम आपके हैं कौन' में नजर आ चुकीं अभिनेत्री रेणुका शहाणे ने आशुतोष राणा के साथ साल 2001 में शादी की थी। आशुतोष राणा ने 'दुश्मन', 'संघर्ष', 'बादल' जैसी फिल्मों में विलेन के रोल में नजर आए हैं और वो आज भी विलेन किरदार में पंसद किए जाते हैं।

विलेन का किरदारों मुकेश तिवारी को वॉयलेट नजीर तिवारी ने पसंद किया

विलेन का किरदारों मुकेश तिवारी को वॉयलेट नजीर तिवारी ने पसंद किया

बॉलीवुड में बतौर विलेन एंट्री करने वाले एक्टर मुकेश तिवारी को फिल्म चाइना गेट में उनके निभाए किरदार जगीरा को कौन भूल सकता है। चाइना गेट के बाद मुकेश तिवारी ने कई फिल्मों में विलेन का किरदार निभाया और इन्हीं दिनों उनके जीवन में वॉयलेट नजीर तिवारी का आगमन हुआ। अभिनेत्री वॉयलट नजीर तिवारी कई भाषाओं में काम कर चुकी है। हालांकि उन्होंने अभिनय की शुरुआत असमिया फिल्म सूरज तजोर अन्या नाया से की थी, वो हिंदी फिल्म जग्गा जासूस और छपाक में काम कर चुकी हैं। विलेन किरदार के अलावा मुकेश तिवारी कॉमेडी में भी हाथ आजमा चुके हैं और गोलमाल सीरीज में वसूली भाई का उनका कैरेक्टर काफी लोकप्रिय हुआ।

एक्ट्रेस निवेदिता भट्टाचार्य ने बॉलीवुड एक्टर के के मेनन से शादी की है

एक्ट्रेस निवेदिता भट्टाचार्य ने बॉलीवुड एक्टर के के मेनन से शादी की है

बॉलीवुड की कई फिल्मों में विलेन का किरदार निभा चुके एक्टर केके मेनन ने फिल्म दीवार से महानायक अमिताभ बच्चन के अपोजिट नजर आए थे। केके मेनन की अदाकारी की दीवानी एक्ट्रेस निवेदिता भट्टाचार्य ने बॉलीवुड एक्टर के के मेनन से शादी की है। निवेदिता भट्टाचार्य छोटे और बड़े पर्दे पर एक्टिव हैं। इसके अलावा निवेदिता भी कई टीवी शोज में नजर आ चुकी हैं।

English summary
Fans will be shocked by the mere imagination that heroines may fall in love with villains who mistreat heroines on screen. He will get a bigger shock when he hears that more than a dozen Bollywood heroines have so far fallen in love with film villains. The villains, who are often seen on screen, get abused from their mouths. So let's know who they are, those Bollywood villains, who even though the heroine was not found in reel life, but in real life, they have become her life partner.
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X