• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

राज्यों और प्राइवेट अस्पतालों के पास अभी 3 करोड़ डोज बची: स्वास्थ्य मंत्रालय

|
Google Oneindia News

नई दिल्ली, 01अगस्त । केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने जानकारी देते हुए कहा कि इस वक्त सभी राज्यों, केंद्र शासित प्रदेशों और प्राइवेट अस्पतालों के पास कोरोना रोधी टीके की 3 करोड़ से ज्यादा की खुराक उपलब्ध है और कहीं भी कोई कमी नहीं है। हेल्थ मिनस्टरी ने कहा कि अब तक राज्यों, केंद्र शासित प्रदेशों और निजी अस्पतालों को 49.49 करोड़ से ज्यादा की डोज मुहैया करा दी गई है। मालूम हो कि देश में अभी तक कुल वैक्सीनेशन का आंकड़ा 47, 02, 98, 596 हो गया है। स्वास्थ्य मंत्रालय के मुताबिक देश की कुल आबादी की 7.4% आबादी को कोरोना के दोनों टीके लगाए जा चुके हैं।

राज्यों और प्राइवेट अस्पतालों के पास अभी 3 करोड़ डोज बची

केरल में मिल रहे सबसे अधिक मामले

बता दें कि कोरोना के कुल मामलों में से आधे मामले अकेले केरल से सामने आ रहे हैं। संक्रमण की गंभीरता को देखते हुए केरल सरकार ने वीकेंड पर कम्प्लीट लॉकडाउन लगाने का ऐलान किया है। केरल के 14 जिलों में कोरोना पॉजीटिविटी रेट 10% बना हुआ है।

यह पढ़ें: Covid 19 Updates:बीते 24 घंटे में देश में कोरोना के 41831 नए केस आए सामने , 541 मरीजों ने तोड़ा दमयह पढ़ें: Covid 19 Updates:बीते 24 घंटे में देश में कोरोना के 41831 नए केस आए सामने , 541 मरीजों ने तोड़ा दम

देश में कोरोना की स्थिति

देश में कोरोना के मरीज फिर से बढ़ने लगे हैं, रविवार को स्वास्थ्य मंत्रालय की ओर से जारी आंकड़ों के मुताबिक बीते 24 घंटे में देश में कोरोना के 41,831 नए केस सामने आए हैं और 541 लोगों ने दम तोड़ा है। जबकि 39,258 लोग अस्पताल से ठीक होकर घर भी लौटे हैं, जिसके बाद कुल डिस्चार्ज की संख्या 30,820,521 हो गई है। कोरोना के नए मरीज मिलने के बाद अब देश में कुल संक्रमितों की संख्‍या 3 करोड़ 16 लाख 55 हजार 824 हो गई है, जबकि देश की रिकवरी दर 97.36% है, जबकि पिछले 24 घंटे में 60,15,842 लोगों को कोरोना वैक्‍सीन लगाई जा चुकी है, जिसके बाद कुल वैक्सीनेशन का आंकड़ा 47, 02, 98, 596 हो गया है।

    Mansukh Mandaviya ने Rahul Gandhi की Corona Vaccine की कमी वाले ट्वीट का दिया जवाब | वनइंडिया हिंदी

    सबको सतर्क रहने की काफी जरूरत

    भले ही देश में कोरोना के केस कम हुए हैं लेकिन अभी भी सबको सतर्क रहने की काफी जरूरत है। एम्‍स प्रमुख ने चेतावनी दी है कि भारत में कोरोना वायरस की तीसरी लहर "inevitable" है, और यह अगले महीने देश में आ सकती है इसलिए सभी को काफी सावधान रहने की आवश्यकता है क्योंकि जरा सी लापरवाही फिर से भयानक रूप ले सकती है।

    English summary
    More than 49.49 crore COVID19 vaccine doses provided to States/UTs so far. 3,00,58,190 vaccine doses are still available with the States/UTs said Government of India.
    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X