• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

Weather Updates: दिल्ली-पंजाब-हरियाणा का अब चढे़गा पारा, जानिए कब आएगा मानसून?

|
Google Oneindia News

नई दिल्ली, 25 जून। देश के कई राज्यों में मानसून की बारिश के कारण बाढ़ जैसे हालात पैदा हो गए हैं तो वहीं कई राज्यों में मानसून का अब भी इंतजार हो रहा है तो वहीं भारतीय मौसम विभाग ने अब कहा है कि देश भर में अब मानसून की रफ्तार स्लो पड़ गई है, जिसके कारण अब लोगों को खासकर के दिल्लीवालों को मानसून की बारिश का लंबा इंतजार करना पड़ सकता है। आईमडी के मुताबिक मानसून की चाल धीमी हो गई है, हालांकि इसने दिल्ली, हरियाणा और पंजाब को छोड़कर देश के काफी हिस्सों को कवर कर लिया है और अब ये उत्तर-पश्चिम भारत की ओर आगे बढ़ रहा है।

    Weather Updates: दिल्ली-पंजाब-हरियाणा का अब चढे़गा पारा, जानिए कब आएगा मानसून?
     देश के शेष हिस्सों में और प्रगति की संभावना नहीं

    देश के शेष हिस्सों में और प्रगति की संभावना नहीं

    हालांकि, जून के अंतिम सप्ताह में देश के शेष हिस्सों में और प्रगति की संभावना नहीं दिख रही है इसलिए दिल्ली, पंजाब और हरियाणा को अब मानूसन एक्सप्रेस के लिए 1 जुलाई का इंतजार करना पड़ेगा। मानसून की बारिश जो कि 18 जून तक सामान्य से 40% अधिक हो रही थी वो अब पिछले सप्ताह की तुलना में कम हो गई है लेकिन जुलाई के पहले हफ्ते से पहले इसमें उल्लेखनीय वृद्धि होने की संभावना नहीं है।

    यह पढ़ें:देश के इन 12 राज्यों में भारी बारिश की आशंका, Alert जारीयह पढ़ें:देश के इन 12 राज्यों में भारी बारिश की आशंका, Alert जारी

    दिल्ली-पंजाब और हरियाणा का बढ़ेगा पारा

    दिल्ली-पंजाब और हरियाणा का बढ़ेगा पारा

    वैसे भले ही मानसून लेट हो लेकिन देश के इन राज्यों में प्री-मानसून गतिविधियां जारी रहेंगी, हालांकि गर्मी का प्रकोप भी देखने को मिलेगा। दिल्ली-पंजाब और हरियाणा में पारा चालीस और उसके पार भी जा सकता है।

    कुछ जिलों में जोरदार बारिश होने की संभावना

    कुछ जिलों में जोरदार बारिश होने की संभावना

    30 जून तक उत्तर पश्चिम भारत के अलग-अलग स्थानों में हल्की से मध्यम स्तर की बारिश के आसार हैं तो वहीं आज यूपी, बिहार, पश्चिम बंगाल, ओडिशा, झारखंड, छत्तीसगढ़, सिक्किम, झारखंड, छत्तीसगढ़, पूर्वी मध्य प्रदेश, कोंकण और गोवा में भारी बारिश की आशंका है, तो वहीं शाम तक तेलंगाना, आंध्र प्रदेश, तमिलनाडु , केरल, कर्नाटक, गुजरात और राजस्थान के कुछ जिलों में जोरदार बारिश होने की संभावना है, मौसम विभाग ने यहां अलर्ट जारी किया है।

    राज्यों में तापमान में भी इजाफा भी होगा

    राज्यों में तापमान में भी इजाफा भी होगा

    तो वहीं पंजाब, हरियाणा और दिल्ली एनसीआर के अलग-अलग हिस्सों में धूल भरी आंधी की संभावना दिख रही है। तो वहीं उत्तराखंड में तो बारिश ने आफत पैदा कर दी है। लगातार हो रही बारिश के कारण इस वक्त वहीं हरिद्वार और ऋषिकेश में गंगा नदी भी उफान पर है, मौसम विभाग ने आज भी यहां भारी बारिश का अलर्ट जारी किया है, जबकि हिमाचल में भी आज बारिश होने की संभावना दिख रही है।

    English summary
    Monsoon unlikely to pick up until July, temperature will rise Delhi-Haryana-Punjab, see Weather Updates.
    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X