• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

मानसून सत्र: सांसदों को लोकसभा अध्यक्ष की हिदायत- 'सभी मर्यादा में रहकर व्यक्त करें विचार'

|
Google Oneindia News

नई दिल्ली, 18 जुलाई: संसद का मानसून सत्र सोमवार से शुरू होगा। इससे पहले लोकसभा अध्यक्ष ओम बिड़ला ने रविवार को सर्वदलीय बैठक बुलाई। जिसमें प्रधानमंत्री मोदी भी शामिल हुए। इस दौरान लोकसभा अध्यक्ष ने सभी सांसदों को मर्यादा के भीतर रहते हुए अपनी बात सदन में रखने की हिदायत दी। साथ ही वो ये बात सुनिश्चित करेंगे कि सभी को अपने विचार व्यक्त करने के लिए पर्याप्त अवसर मिले।

ओम बिड़ला

स्पीकर ने कहा कि 19 जुलाई यानी सोमवार को तय समय पर सदन की कार्यवाही शुरू हो जाएगी। ऐसे में सभी सांसद प्रोटोकॉल का पालन करते हुए उसमें शामिल हों। इस दौरान छोटे दलों को पर्याप्त समय दिया जाएगा और सदन में उठाए गए मुद्दों पर चर्चा की जाएगी। उन्होंने आगे कहा कि पिछले सत्र में सभी पार्टियों ने अच्छा सहयोग किया था, जिस वजह से प्रोडक्टिविटी रेट 122 प्रतिशत रहा। ऐसे में इस बार भी सबसे सहयोग की उम्मीद की जा रही है।

मानसून सत्र: विपक्षी दलों को चेतावनी पत्र भेजेंगे किसान संगठन, संसद के बाहर होगा प्रदर्शनमानसून सत्र: विपक्षी दलों को चेतावनी पत्र भेजेंगे किसान संगठन, संसद के बाहर होगा प्रदर्शन

पीएम मोदी ने कही ये बात
इससे पहले प्रधानमंत्री मोदी ने भी एक सर्वदलीय बैठक की अध्यक्षता की। जिसमें उन्होंने कहा कि सभी सांसद संसदीय नियमों और प्रक्रियाओं का पालन करते हुए चर्चा के लिए तैयार रहें। ये बात ध्यान रखी जाए कि विपक्ष सहित सभी प्रतिनिधियों के सुझाव महत्वपूर्ण हैं। उन्होंने एक ट्वीट में लिखा कि हम एक अच्छे सत्र की आशा करते हैं, जहां सभी मुद्दों पर चर्चा की जा सके।

English summary
Monsoon session LS speaker Om Birla All MP maintain decorum
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X