• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

लोकसभा में पेपर उछाले जाने पर स्पीकर ओम बिड़ला खफा, बोले- फिर से हुआ तो लिया जाएगा एक्शन

|
Google Oneindia News

नई दिल्ली, 29 जुलाई: पेगासस जासूसी मामले को लेकर विपक्ष और सरकार आमने-सामने हैं। बीते कई दिनों से इस मामले में बहस और जांच की मांग को लेकर संसद नहीं चल पा रही है। बुधवार को संसद में कुछ विपक्षी सांसदों ने स्पीकर की ओर पेपर उछाले थे। इसको लेकर आज लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला ने नाराजगी जाहिर की और कहा कि ये आगे भी हुआ तो वो ऐसा करने वाले सदस्यों पर एक्शन लेंगे।

लोकसभा स्पीकर
    Monsoon Session: Lok Sabha में Speaker के चेयर के ऊपर विपक्ष ने फेंके कागज के टुकड़े | वनइंडिया हिंदी

    गुरुवार को भी लोकसभा में हंगामा हुआ और कार्यवाही को स्थगित करना पड़ा। कार्यवाही स्थगित करने से पहले स्पीकर ओम बिड़ला ने कहा कि सदन के कुछ सदस्य ऐसी घटनाओं को दोहरा रहे हैं जो संसद के नियमों के मुताबिक नहीं हैं। अगर ऐसा ही चलता रहा तो मुझे सदन की मर्यादा बनाए रखने के लिए उन सदस्यों के खिलाफ कार्रवाई करनी होगी।

    ओम बिड़ला से मिले अधीर रंजन

    लोकसभा में कांग्रेस नेता अधीर रंजन चौधरी ने सदन हंगामे को लेकर आज स्पीकर ओम बिरला से मुलाकात की। उन्होंने अध्यक्ष से सांसदों को निलंबित ना करने का आग्रह करते हुए कहा कि सांसद लोगों की चिंता उठा रहे हैं, सरकार विपक्षी सांसदों की नहीं सुन रही है इसलिए हंगामा हो रहा है। इस पर लोकसभा अध्यक्ष ओम बिड़ला ने उनको आश्वासन दिया कि फिलहाल वो निलंबन जैसी कार्रवाई नहीं कर रहे हैं।

    बुधवार को केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर ने बताया था कि लोकसभा में कांग्रेस और टीएमसी सांसदों ने स्पीकर पर कागज फेंके। साथ ही उन्होंने स्पीकर, मंत्रियों और यहां तक ​​कि मीडिया गैलरी पर भी कागज फेंके और तख्तियां दिखाईं। इसको सत्तापक्ष ने काफी कड़ा एतराज जताया था।

    लोकसभा स्पीकर की ओर कागज के टुकड़े फेंकने को लेकर गुरजीत सिंह औजला, टीएन प्रताप, मनिकम टैगोर, रवनीत सिंह बिट्टू, हिबी ईडन, जोथिमनी सेनिमलाई, सप्तगिरी शंकर उलका, वी वैथिलिंगम, एएम आरिफ पर निलंबन की कार्रवाई होने की बात कही जा रही थी। हालांकि फिलहाल ऐसे सख्त एक्शन से स्पीकर ने इनकार कर दिया है।

    'सुप्रीम कोर्ट की निगरानी में हो पेगासस मामले की जांच', अब मायावती ने भी खोला BJP के खिलाफ मोर्चा'सुप्रीम कोर्ट की निगरानी में हो पेगासस मामले की जांच', अब मायावती ने भी खोला BJP के खिलाफ मोर्चा

    English summary
    monsoon session Lok Sabha Speaker Om Birla on rucks in the House pegasus spyware
    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X