• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

मानसून सत्र: BJD ने अपने राज्यसभा सांसदों को जारी किया तीन लाइन का व्हिप

|

नई दिल्ली। संसद के मानसून सत्र के दौरान सरकार के सहयोगी दल उनसे नाराज हो रहे हैं। कृषि संबंधी बिल को लेकर सहयोगी और किसानों की नाराजगी सरकार को जेलनी पड़ रही है। सहयोगियों के बाद अब विपक्ष भी इस मुद्दे पर लामबंद हो रहा है। रविवार को राज्यसभा में कृषि संबंधी तीनों विधेयक पर चकर्चा और मतदान होगा। राज्यसभा में इस बिल को लेकर विपक्षी दलों ने फिर से एकजुटता दिखानी शुरू कर दी है। लोकसभा के बाद राज्यसभा में इस बिल को राज्यसभा में पास करना सरकार के लिए चुनौतीपूर्ण है।

 monsoon session: BJD issued a three line whip to its Rajya Sabha MPs directing them to be present in the House on Sunday for some important legislative business.
    Agricultural Reform Bill पास कराने के लिए Modi Government ने बनाई ये रणनीति | वनइंडिया हिंदी

    बीजू जनता दल ने अपने राज्यसभा सासंदों को तीन लाइन का व्हिप जारी कर उन्हें संसद में मौजूद रहने को कहा है। बीजेडी ने अपने सभी सांसदों को आज राज्यसभा में उपस्थित रहने के लिए व्हिप जारी किया है। कृषि विधेयकों पर जमकर विरोध जता रहे विपक्षी दल इस बिल को राज्यसभा में रुकवाने की कोशिश कर रहे हैं।

    बीजू जनता दल ने अपने राज्यसभा सासंदों को तीन लाइन का व्हिप जारी कर उन्हें संसद में मौजूद रहने को कहा है। कृषि विधेयकों पर जमकर विरोध जता रहे विपक्षी दल इस बिल को राज्यसभा में रुकवाने की कोशिश कर रहे हैं।

    विपक्षी दलों ने कृषि संबंधी विधेयकों को किसान विरोधी बताकर इसका विरोध शुरू कर दिया है। वहीं सरकार इसे राज्यसभा में पास कराने की पूरी कोशिश करेगी।आपको बता दें कि संख्या गणित के आधार पर देखें को सरकार का पलड़ा भारी है। 245 सदस्यों वाली राज्यसभा में भाजपा 86 सांसद हैं। सरकार को इस बिल को पास कराने के लिए 122 वोट चाहिए। सरकार को उम्मीद है कि वो एनडीए के बाहर के कुछ सहयोगी दल की मदद से इस विधेयक को पास करवा लेंगी।

    आग लगाकर दूर खड़े हो जाना केजरीवाल की पुरानी आदत: अनिल विज

    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    English summary
    monsoon session: BJD issued a three line whip to its Rajya Sabha MPs directing them to be present in the House on Sunday for some important legislative business.
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X