• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

लोकसभा में स्पीकर की तरफ उछले पेपर, अनुराग ठाकुर बोले- देश को दुनियाभर में नीचा दिखा रहा विपक्ष

|
Google Oneindia News

नई दिल्ली, 28 जुलाई: संसद में बीते कई दिन से पेगासस जासूसी मुद्दे को लेकर गतिरोध बना हुआ है। विपक्ष मामले पर बहस और जांच की मांग कर रहा है तो सरकार की ओर से इसे गैरजरूरी मुद्दा बताकर खारिज कर दिया गया है। आज भी पेगासस मामले को लेकर दोनों सदनों में काफी हंगामा देखने को मिला है। लोकसभा में विपक्षी सांसदों ने स्पीकर की तरफ कागज उछाले और हंगामा किया। जिस पर केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर ने कहा कि विपक्ष ने भारत को दुनिया के सामने शर्मिंदा करने वाला काम किया है।

anurag thakur

केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर ने कहा, संसद में आज पार्टियों ने अपने पश्नों को रखा लेकिन कांग्रेस और टीएमसी सांसदों ने स्पीकर पर कागज फेंके। विपक्ष को अपना विरोध दर्ज कराने का हक है लेकिन उसकी भी एक सीमा होती है। उन्होंने स्पीकर, मंत्रियों और यहां तक ​​कि मीडिया गैलरी पर भी कागज फेंके और तख्तियां दिखाईं।

ये देश को शर्मिंदा करने वाला

ठाकुर ने कहा कि लोकसभा में जो हुआ वो दुनिया के सबसे बड़े लोकतंत्र को शर्मसार करने की घटना है। विपक्ष के काम से लोकतंत्र शर्मसार हो रहा है। विपक्ष इस तरह के आपत्तिजनक काम क्यों कर रहा है? क्या विपक्ष के पास चर्चा के लिए पर्याप्त मुद्दे नहीं हैं? या विपक्ष दुनिया भर में भारत को बदनाम करने की कोशिश में लगा है। हम इस तरह के कृत्यों की कड़ी निंदा करते हैं।

अनुराग ठाकुर ने कहा कि संसद में सरकार विपक्ष के सवालों के उत्तर देने के लिए तैयार है तो कांग्रेस, टीएमसी और अन्य दल संसद में प्रश्न पूछने से क्यों भाग रहे हैं? इनका काम संसद की कार्यवाही में रुकावट पैदा करना है। जब सरकार तैयार है तो आखिर विपक्ष चर्चा से क्यों भाग रहा है।

इन सांसदों पर हो सकती है कार्रवाई

लोकसभा स्पीकर की ओर कागज के टुकड़े फेंकने को लेकर गुरजीत सिंह औजला, टीएन प्रताप, मनिकम टैगोर, रवनीत सिंह बिट्टू, हिबी ईडन, जोथिमनी सेनिमलाई, सप्तगिरी शंकर उलका, वी वैथिलिंगम, एएम आरिफ पर निलंबन की कार्रवाई हो सकती है।

संसद में विपक्ष की अहम बैठक, 14 दलों ने संयुक्त प्रेस वार्ता कर कहा- पेगासस पर जांच करानी ही होगीसंसद में विपक्ष की अहम बैठक, 14 दलों ने संयुक्त प्रेस वार्ता कर कहा- पेगासस पर जांच करानी ही होगी

English summary
Union Minister Anurag Thakur on Congress and TMC MPs threw papers on Speaker pegasus issue
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X